मांगा 50 हजार एंटीजन रैपिड किट, रांची मुख्यालय से मिला मात्र 7500, अब आ रही है ये समस्या

जिले में एक बार फिर से एंटीजन रैपिड किट से जांच शुरू हो गई है। हालांकि सामूहिक जांच के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय रांची से 50 हजार एंटीजन रैपिड किट की मांग की थी। लेकिन मुख्यालय की ओर से मात्र 7500 किट थी

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:11 PM (IST)
मांगा 50 हजार एंटीजन रैपिड किट, रांची मुख्यालय से मिला मात्र 7500, अब आ रही है ये समस्या
जिले में एक बार फिर से एंटीजन रैपिड किट से जांच शुरू हो गई है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिले में एक बार फिर से एंटीजन रैपिड किट से जांच शुरू हो गई है। हालांकि सामूहिक जांच के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय रांची से 50 हजार एंटीजन रैपिड किट की मांग की थी। लेकिन मुख्यालय की ओर से मात्र 7500 किट थी उपलब्ध कराए गए हैं। ऐसे में अब किट मिलने के कारण रेलवे स्टेशन और एनएच टू पर ही रैपिड एंटीजन किट से जांच की जाएगी। जबकि शहरी इलाकों में ट्रूनेट मशीन और आरटी पीसीआर मशीन से लोगों की जांच की जाएगी। फिलहाल शहर में जगह जगह कैंप लगाए जा रहे हैं।

जिला के एंट्री पॉइंट पर चलती रहेगी जांच

जिला महामारी रोग विभाग के प्रभारी डॉ राजकुमार ने बताया कि जिला के एंट्री पॉइंट पर जांच अभियान फिलहाल चलती रहेगी। रेलवे स्टेशन पर दो मेडिकल टीम इसका दायित्व संभाल रही है। वहीं निरसा में मेडिकल टीम लगाई गई है। इन दोनों जगहों पर ही फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। यही कारण है कि यहां पर एहतियात  के तौर पर जांच की जा रही है।

धनबाद में 7000 ऊपर हुए कुल संक्रमित

धनबाद में कोरोना वायरस के कुल संक्रमित की संख्या अब तक 7001 के ऊपर हो गई है। हालांकि इसमें 6850 लोग कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 90 लोगों ने जान गवाई हैं।

वर्जन

वायरस का संक्रमण अभी थमा नहीं है। इस वजह से एहतियात के तौर पर जगह-जगह जांच की जा रही है। आम लोगों से भी अपील है, प्रशासन और विभाग का सहयोग करें। मास्क का प्रयोग करें, शारीरिक दूरी का पालन करें।

डॉ राजकुमार, प्रभारी, जिला महामारी रोग विभाग,धनबाद

chat bot
आपका साथी