SNMMCH: एसएनएमएनसीएच में नए सत्र की पढ़ाई 1 फरवरी से शुरू, 50 सीटों पर हुआ नामांकन

एसएनएमएनसीएच में नए सत्र की एमबीबीएस की पढ़ाई 1 फरवरी से शुरू होने जा रही है। इसे लेकर कॉलेज प्रबंधन ने नामांकन लेने वाले तमाम छात्र छात्राओं को पत्र भेजकर सूचित किया है। 5 महीने देरी से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होने जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:25 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:25 PM (IST)
SNMMCH: एसएनएमएनसीएच में नए सत्र की पढ़ाई 1 फरवरी से शुरू,  50 सीटों पर हुआ नामांकन
एसएनएमएनसीएच में नए सत्र की एमबीबीएस की पढ़ाई 1 फरवरी से शुरू होने जा रही है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन। एसएनएमएनसीएच में नए सत्र की एमबीबीएस की पढ़ाई 1 फरवरी से शुरू होने जा रही है। इसे लेकर कॉलेज प्रबंधन ने नामांकन लेने वाले तमाम छात्र छात्राओं को पत्र भेजकर सूचित किया है। कोरोना वायरस के कारण इस बार 5 महीने देरी से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होने जा रही है। प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि

हॉस्टल के लिए लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग जगह आवंटित किए गए हैं। सभी हॉस्टल में नए सामान और फर्नीचर के साथ अन्य सुविधाएं लगा दी गई हैं। इस बार भी 50 सीटों पर एमबीबीएस का नामांकन हुआ है।

मेडिकल कॉलेज में एंटी रैगिंग कमिटी पुनर्गठित

नए छात्रों के नामांकन के बाद से कॉलेज प्रबंधन ने एंटी रैगिंग कमेटी का पुनर्गठन किया है। इसके अध्यक्ष कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार है। इसके साथ ही विभागाध्यक्ष और दूसरे क्षेत्र के विशेषज्ञ लोग शामिल हैं। कॉलेज प्रशासन ने बीबीएमकेयू विश्वविद्यालय को इस संबंध में सूचित किया है। इसके साथ सभी हॉस्टल में एंटी रैगिंग कमिटी के नंबर जारी किए जा रहे हैं।

हॉस्टल में 350 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत

मेडिकल कॉलेज में फिलवक्त  350 छात्र-छात्राएं एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। हॉस्टल 1 से लेकर 3 में अलग अलग बैठ के विद्यार्थी रहते हैं। डॉक्टर अनिल कुमार हॉस्टल के वार्डन बनाए गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए हॉस्टल के बाहर बैरियर लगाए गए हैं। यहां पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है ताकि बाहरी लोग यहां नहीं आए। 

वर्जन

1 फरवरी से नए कक्षाएं शुरू हो रही है सभी मैं छात्रों को सूचित किया जा रहा है कॉलेज में एंटी रैगिंग कमिटी गठित पुनर्गठित की गई है डॉ शैलेंद्र कुमार, प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी