Corona Vaccination Alert: हो जाइए तैयार, धनबाद में 21 और 22 जून को 18 + टीका के लिए आज 4 बजे शुरू होगी स्लॉट बुकिंग

रविवार को जिले के 72 जनों पर 45 प्लस के ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन जगहों पर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है ताकि लाभुकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:03 AM (IST)
Corona Vaccination Alert: हो जाइए तैयार, धनबाद में 21 और 22 जून को 18 + टीका के लिए आज 4 बजे शुरू होगी स्लॉट बुकिंग
कोरोना से बचाव के लिए चल रहा टीकाकरण अभियान।

धनबाद, जेएनएन। जिले में लगभग 12000 कोविशिल्ड वैक्सीन मिलने के बाद 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। अब से कुछ ही देर का 55 केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। वही 21 और 22 जून को टीकाकरण के लिए आज शाम 4 बजेे स्लॉट की बुकिंग शुरू होगी। किसके लिए लाभुुक को को विन एप पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद स्लॉट बुकिंग की प्रक्रियाा कर पाएंगे। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आज शाम 4:00 बजे से स्लॉट बुकिंग कराई जा सकती है इसके लिए लाभुकों के लिए कोई ऑप्शन दिए गए हैं। शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में भी काफी संख्या में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवा पाएं।

72 जगहों पर हो रहा 45 प्लस का टीकाकरण

रविवार को जिले के 72 जनों पर 45 प्लस के ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन जगहों पर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है ताकि लाभुकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। डॉ राणा ने बताया कि व्यक्ति को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। वैक्सिंग जरूर लें।

बारिश से हो रही है परेशानी

जिले में पिछले सप्ताह भर से बारिश की वजह से इसका असर टीकाकरण पर भी पड़ा है। डॉ राणा ने बताया कि बारिश की वजह से भी टीकाकरण में कुछ कमी आई है। हालांकि विभिन्न केंद्रों पर वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। आम लोगों को टीकाकरण केंद्र पर आने में कठिनाई हो रही है। हालांकि मौसम ठीक होते ही लोगों की संख्या शतप्रतिशत हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग भी ऐसा उम्मीद कर रहा है।

chat bot
आपका साथी