सांस लेने में तकलीफ से सिंदरी के बिजली कर्मी की मौत

संस सिदरी झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सिदरी में कार्यरत मैनडेजकर्मी राजा बस्ती निव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 07:10 PM (IST)
सांस लेने में तकलीफ से सिंदरी के बिजली कर्मी की मौत
सांस लेने में तकलीफ से सिंदरी के बिजली कर्मी की मौत

संस, सिदरी : झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सिदरी में कार्यरत मैनडेजकर्मी राजा बस्ती निवासी 40 वर्षीय विष्णु मंडल की मौत बुधवार की देर रात एसएनएमएमसीएच में हो गई। स्वजनों ने बताया कि विष्णु 10 दिनों से एसएनएमएमसीएच में भर्ती था। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण इलाज के प्रारंभिक दौर में ही उसे आक्सीजन दिया गया था। सीने में संक्रमण बढ़ने के कारण उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कर्मी के निधन पर बिजली कर्मियों में शोक छा गई है। निगम के जेई शशि मुंडा, दीपक प्रमाणिक, लोकेश बनर्जी, तापस मंडल, कृष्णकांत मंडल ने शोक जताया है।

----------------

पंचायत प्रतिनिधियों का प्रमुखता के आधार पर हो टीकाकरण : संघ

संवाद सहयोगी, तोपचांची: कोरोना महामारी की रोकथाम तथा ग्रामीणों को वैक्सीन के लिए जागरूक करने को लेकर मुखिया संघ की गुरुवार को साहूबहियार में बैठक हुई। बैठक में सरकार से पंचायत प्रतिनिधियों का टीकाकरण करवाने की मांग की गई। संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास कुमार महतो ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों तथा सरकार की बेहतर कार्यशैली के कारण कोरोना का ज्यादा प्रभाव गांव तक नहीं पहुंचा है। टीकाकरण नहीं होने के कारण अभी ग्रामीण क्षेत्रों में डर का माहौल है। इसे दुरुस्त करने के लिए सरकार पंचायत प्रतिनिधियों का प्रमुखता के आधार पर टीकाकरण करवाये। इससे ग्रामीण जागरूक होंगे। बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि सभी मुखिया अपनी-अपनी पंचायत में ग्रामीणों को जागरूक करें तथा पूरी पंचायत में दीवार पेंटिग करवाएं। जिला प्रशासन द्वारा जो भी निर्देश जारी किया गया है, उसकी जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया।

मौके पर संघ के प्रखंड उपाध्यक्ष पप्पू मेहता, कोषाध्यक्ष जुल्फिकार अंसारी, परशुराम महतो, संगीता कुमारी, बैजनाथ रजक, शोएब अंसारी, मोहन दास, दुर्योधन महतो आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी