28 दिनों के बाद खुला सिंदरी विद्यापति परिषद का ताला, SDO ने दिया वैधानिक समिति गठित करने का आदेश Dhanbad News

एसडीओ धनबाद के निर्देश पर बलियापुर के बीडीओ रतन कुमार सिंह ने गुरुवार को परिषद के मुख्य द्वार का सील खोल दिया। उन्होंने कहा कि विद्यापति परिषद की वैधानिक समिति के गठन की प्रक्रिया शुरु करने का आदेश भी एसडीओ की ओर से दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:58 AM (IST)
28 दिनों के बाद खुला सिंदरी विद्यापति परिषद का ताला, SDO ने दिया वैधानिक समिति गठित करने का आदेश Dhanbad News
सिंदरी विद्यापति परिषद का ताला खोलते बीडीओ ( फोटो जागरण)।

सिंदरी, जेएनएन। विद्यापति परिषद सिंदरी गेट व परिसर को 28 दिनों के बाद जिला प्रशासन ने आम लोगों के लिए गुरुवार को खोल दिया। एसडीओ सुरेन्द्र कुमार के निर्देश पर 25 मार्च को विद्यापति परिषद सिंदरी गेट व परिसर के मुख्य द्वार को सील कर दिया गया था। परिसर में स्थित माता जानकी मंदिर के पूजन सहित सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। एसडीओ धनबाद के निर्देश पर बलियापुर के बीडीओ रतन कुमार सिंह ने गुरुवार को परिषद के मुख्य द्वार का सील खोल दिया। उन्होंने कहा कि विद्यापति परिषद की वैधानिक समिति के गठन की प्रक्रिया शुरु करने का आदेश भी एसडीओ की ओर से दिया गया है। आशा है जल्द परिषद की वैधानिकता समिति का गठन कर लिया जाएगा।

2009 से 2018 तक लगातार परिषद समिति के महासचिव रहे जीवकांत मिश्रा के पुत्र मनोज कुमार मिश्रा ने 2018 के बाद गठित परिषद की समिति को अवैधानिक बतलाते हुए जिला प्रशासन से जांच की गुहार लगाई थी। प्रशासनिक जांच में खुलासा हुआ कि परिषद की समिति का चुनाव बायलाज के प्रावधानों के अनुसार नहीं हुआ है। एसडीओ अनुमंडल ने एक माह के भीतर परिषद के 93 सदस्य बनाकर मिनट्स सौंपने का निर्देश दिया है। जांच के बाद चुनाव का आदेश दिया जाएगा।

निवर्तमान समिति के अध्यक्ष निर्मल कांत झा, महासचिव बिनोद झा, चंद्रशेखर झा, दिलीप झा ने परिषद का सील खोले जाने पर प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा कि 28 दिनों के बाद अब माता जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना होगी। माता जानकी मंदिर में विशेष पूजा का  आयोजन किया जाएगा। परिषद का सील ताला खुलने से सिंदरी में रहने वाले मिथिला समाज के लोगों में हर्ष है।

chat bot
आपका साथी