Lung Infection के बाद विधायक इंद्रजीत को एयरलिफ्ट कर हैदराबाद में शिफ्ट किया गया, शिक्षा मंत्री को ठीक करने वाले डॉक्टर करेंगे इलाज

सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर हैदराबाद शिफ्ट किया गया है। भाजपा विधायक महतो के फेफड़े में संक्रमण है। साथ ही ऑक्सीजन का लेबल भी काम कम है। इसे देखते हुए चिकित्सिकों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद भेजा गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:32 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:59 AM (IST)
Lung Infection के बाद विधायक इंद्रजीत को एयरलिफ्ट कर हैदराबाद में शिफ्ट किया गया, शिक्षा मंत्री को ठीक करने वाले डॉक्टर करेंगे इलाज
सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो ( फोटो जागरण )।

धनबाद, जेएनएन। भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो की स्थिति गंभीर है। कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका फेफड़ा संक्रमित हो गया है। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 12 अप्रैल को विधायक को धनबाद के एशियन जालान अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दाैरान चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने की सलाह दी। आक्सीजन लेबर भी नीचे आ गया था। इसके बाद शनिवार को एयरलिफ्ट कर हैदराबाद भेजा गया। हैदराबाद में यशोदा अस्पताल में विधायक का इलाज डॉ. अपार जिंदल की देखरेख में होगा। डॉ. जिंदल फेफड़ा रोग के विशेषज्ञ हैं।

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, आक्सीजन लेबल नीचे

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव प्रचार के दाैरान भाजपा विधायक संक्रमित हो गए थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका इलाज एशियन जालान अस्पताल धनबाद में चल रहा था। इलाज के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन फेफड़ा संक्रमित हो गया। आक्सीजन लेबल भी सामान्य से नीचे चला गया। इसे देखते हुए चिकित्सकों ने बाहर ले जाने की सलाह दी है। विधायक इंद्रजीत महतो को शनिवार को एंबुलेंस से जालान अस्पताल से बोकारो के लिए रवाना किया गया है। बोकारो हवाईअड्डा पर विधायक एंबुलेंस में पड़े-पड़े काफी देर तक एयर एंबुलेंस आने का इंतजार करते रहे। लेकिन खराब माैसम के कारण एयर एंबुलेंस बोकारो हवाईअड्डा पर लैंड नहीं कर सका। इसके बाद विधायक को एंबुलेंस से रांची हवाईअड्डा पर ले जाया गया।

रांची हवाईअड्डा से विधायक को किया गया एयरलिफ्ट

सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो को एयर लिफ्ट कर हैदराबाद ले जाने में मौसम थोड़ी देर के लिए बाधक बना। विधायक इंद्रजीत महतो को बोकारो हवाई अड्डा से एयरलिफ्ट नहीं किया जा सका। इसके बाद एंबुलेंस से रांची हवाईअड्डा ले जाया गया। रांची हवाईअड्डा से विधायक को शनिवार की शाम हैदराबाद के लिए एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट किया गया। विधायक को विदा करने के लिए धनबाद  विधायक राज सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष संजय झा, बोकारो भाजपा जिलाध्यक्ष भरत यादव हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। जिला उपाध्यक्ष संजय झा के मुताबिक विधायक ऑक्सीजन मास्क लगाए हुए हैं और कार्यकर्ताओं व नेताओं का एंबुलेंस के अंदर से अभिवादन किया।

डॉ. अपार जिंदल करेंगे इलाज

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का फेफड़ा संक्रमित होने के बाद चेन्नई के एमजीएम अस्पताल के डॉ. अपार जिंदल ने इलाज किया। कृत्रिम फेफड़ा लगाकर शिक्षा मंत्री की जान बचाई गई। जगरनाथ महतो फेफड़े के प्रत्यारोपण के बाद फिलहाल चेन्नई में ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। डॉ. अपार जिंदल इन दिनों एमजीएम अस्पताल के बजाय हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में अपनी सेवा दे रहे हैं। उनके बात करने के बाद सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो को हैदराबाद शिफ्ट किया गया। 

chat bot
आपका साथी