कनकनी आउटसोर्सिंग स्थल पर बमबाजी व गोलीबारी के दूसरे दिन पसरा रहा सन्नाटा

संवाद सहयोगी लोयाबाद कनकनी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार के कार्यस्थल पर शुक्र

JagranSat, 25 Sep 2021 07:55 PM (IST)
कनकनी आउटसोर्सिंग स्थल पर बमबाजी व गोलीबारी के दूसरे दिन पसरा रहा सन्नाटा

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: कनकनी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार के कार्यस्थल पर शुक्रवार को हुई गोलीबारी व बमबाजी की घटना के बाद शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि अंदर ही अंदर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस की गश्त जारी है। वहां की स्थिति देखते हुए पुलिस पैनी निगाहें बनाए हुए है, विधि व्यवस्था संधारण को लेकर मुख्यालय से अतिरिक्त महिला व पुरूष जवानों को तैनात किया गया है। कंपनी प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच आपसी सहमति नहीं बन सकी थी जिसको लेकर ग्रामीण लगातार नियोजन व मुआवजा की मांग लेकर आंदोलनरत थे। इससे पूर्व भी कई बार कंपनी के द्वारा काम शुरू किए जाने का ग्रामीणों ने विरोध किया था। इसी कड़ी में शुक्रवार को भी ग्रामीण कंपनी के द्वारा काम शुरू करने की भनक पाते ही स्थानीय ग्रामीण, रैयत, कांग्रेस व जमसं के बैनर तले वहां आ पहुंचे थे और धरना पर बैठ गये थे। इस बीच पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई थी। ग्रामीण पुलिस को धक्का देते कार्यस्थल पर पहुंच कर कार्य बाधित कर दिया था। करीब 10 मिनट के बाद ही कनकनी तीन नंबर की ओर से सैकड़ों की संख्या में लोग बमबाजी व गोलीबारी करते हुए कंपनी का काम चालू कराने के लिए आ पहुंचे। दूसरी ओर ग्रामीण भी पत्थर लेकर उनकी ओर विरोध में दौड़ पडे़। देखते ही देखते कंपनी परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पुलिस ने मोर्चा संभाला और किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। 22 अगस्त को कंपनी के साईड इंचार्ज द्वारा लोयाबाद थाना में स्थानीय लोगों व रैयतों को आश्वासन दिया था, कि पहले कंपनी उनसे वार्ता करेगी उसके बाद ही काम चालू की जाएगी। -------------

पुलिस की चूक से घटी घटना

कंपनी काम चालू करने वाला थी, इसकी जानकारी पुलिस को थी, लेकिन भीड़ से निपटने के लिए जिला पुलिस बल भी मंगाया था, लेकिन बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए न तो जगह-जगह सर्च अभियान चलाया गया था और ना ही दोपहिया और चार पहिया वाहनों से सेंद्रा में जमा हो रहे युवकों पर कोई कार्रवाई ही की गई। अगर पुलिस चाहती तो लोग आउटसोर्सिंग स्थल पर काफी मात्रा में गोली, बम लेकर नहीं जा पाते। पुलिस को भारी हथियार बरामद करने में कामयाबी भी मिल सकती थी। संदिग्ध युवकों की बाइक भी सेंद्रा में देर रात तक पड़ी रही। थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू का कहना है कि उसे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली थी।

-----------

लोयाबाद: ग्रामीण नेता हरेंद्र चौहान ने शनिवार को पत्रकार वार्ता कर कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन से आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि रोजगार मांगनेवालों पर बम गोली बरसाना यह साबित करता है कि कंपनी बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने व देश हित का सोच नहीं रखती है। कंपनी को चाहिए था कि स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता दे। जब शुरुआती दौर में कंपनी की यह स्थिति है तो बाकी दिनों में क्या करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.