SAGY Ratanpur: सांसद हुए सुस्त तो विधायक आए सामने, गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों को चेताया

सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो ने सांसद आदर्श ग्राम रतनपुर का रूख किया है। इस गांव को धनबाद के भाजपा सांसद ने गोद ले रखा है। यह गांव सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो के विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 06:48 PM (IST)
SAGY Ratanpur: सांसद हुए सुस्त तो विधायक आए सामने, गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों को चेताया
सांसद आदर्श ग्राम रतनपुर में ग्रामीणों को संबोधित करते विधायक इंद्रजीत महतो ( फोटो जागरण)।

गोविंदपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस बड़े उद्देश्य को लेकर सांसद आदर्श ग्राम योजना शुरू की थी वह सांसदों की लापरवाही के कारण सिरे नहीं चढ़ सकी। जिन गांव-पंचायतों को सांसदों ने गोद लिया था बेशक वहां काम हुआ है, लेकिन बहुत कुछ बाकी है। अब धनबाद के सांसद पीएन सिंह द्वारा गोद लिए गए सांसद आदर्श ग्राम रतनपुर को ही लीजिए। लोगों ने जैसा सोचा था वैसा कुछ नहीं हुआ। पहले तो गांव में सांसद पीएन सिंह जाते भी थे लेकिन अब सुध लेना बंद कर दिया है। अधिकारियों को भी कोई चिंता नहीं है। झारखंड में झामुमो की सरकार बनने के बाद तो यह योजना प्राथमिकता सूची से ही बार हो गई। ऐसे में सांसद आदर्श ग्राम योजना का हाल-बेहाल है। 

कागज पर विकास करने वाले नपेंगे

सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो ने मंगलवार को सांसद आदर्श ग्राम रतनपुर का रूख किया। इस गांव को धनबाद के भाजपा सांसद ने गोद ले रखा है। यह गांव सिंदरी के भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो के विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है। विधायक ने गांव के विकास के लिए योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए नए सिरे से पहल की है। सांसद आदर्श ग्राम रतनपुर पंचायत के कुसमाटांड़ गांव में मंगलवार को जनता को संबोधित करेत हुए विधायक इंद्रजीत महतो ने कहा कि विकास कार्यों में गड़बड़ी करने वाले अधिकारी नपेंगे।  यदि कागज में बिजली के तार व पोल बदल दिए गए हैं और जमीन पर काम नहीं हुआ है तो इसकी जांच कर अधिकारियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। 

गोविंदपुर क्षेत्र में भू-माफिया सक्रिय

ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने कहा कि गांव के सरकारी कूप को किसी भी हालत में भरने नहीं दिया जाएगा। किसी भी जलाशय का अस्तित्व समाप्त करने का अधिकार किसी को नहीं है । गोविंदपुर क्षेत्र में भू-माफिया सक्रिय हैं। सरकारी जमीन की हेराफेरी कर रहे हैं। उन्होंने गांव के बिजली तार एवं पोल को बदलवाने तथा छठ घाट तक पथ निर्माण की घोषणा की। अध्यक्षता प्रकाश गोस्वामी, संचालन बमबम साव एवं धन्यवाद ज्ञापन बैजनाथ गोस्वामी ने किया । मौके पर गिरिडीह के सांसद प्रतिनिधि राम प्रसाद महतो, बलराम साव, मंडल अध्यक्ष सुबोध सिंह, अजय गिरि, ओम प्रकाश बजाज, नवल चौधरी, अमर मंडल, हरिशंकर साव, विक्रांत उपाध्याय, पंकज सिंह, अमरदीप सिंह, मुखिया मिहिर मंडल एवं सुभाष गिरि, परमेश्वर गोस्वामी, जगदीश गिरि, खजांची गोस्वामी, लाल गोविंद गिरि, प्राण मोहन गोस्वामी, रामशरण गोस्वामी, राजकिशोर महतो, चंडी महतो, वासुदेव गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी