विवाहिता संग आपत्तिजनक स्थिति में धराए दारोगा सत्येंद्र निलंबित, रामगढ़ एसपी की सूचना पर धनबाद एसएसपी ने की कार्रवाई

दारोगा सत्येंद्र बगैर छुट्टी लिए पुलिस लाइन से पतरातू चले गए थे। यह बात जब एसएसपी संजीव कुमार तक पहुंची तो पूरे मामले की जांच करवाकर दारोगा को इस लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया। विवाहिता संग आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने की खबर इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ था।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:11 PM (IST)
विवाहिता संग आपत्तिजनक स्थिति में धराए दारोगा सत्येंद्र निलंबित, रामगढ़ एसपी की सूचना पर धनबाद एसएसपी ने की कार्रवाई
धनबाद पुलिस लाइन का दारोगा सत्येंद्र पाल ( फाइल फोटो)।

जासं, धनबाद। रामगढ़ जिले के पतरातू में एक विवाहिता के साथ आपत्तिजनक स्थिति में धराए धनबाद के दारोगा सत्येंद्र पाल को एसएसएसपी संजीव कुमार ने मंगलवार को निलंबित कर दिया है। दारोगा पर बगैर छुट्टी के गायब रहने तथा पतरातू में आम लोगों के बीच बखेड़ा खड़ा करने का आरोप लगा है। दरअसल रामगढ़ पुलिस ने भी दारोगा के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की थी। दारोगा सत्येंद्र वर्तमान में पुलिस लाइन में पदस्थापित हैं। पूर्व में वह जोगता थाना प्रभारी भी रह चुके हैं। सोमवार को ही पतरातू में एक विवाहिता के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने तथा दारोगा के साथ मारपीट होने की खबर इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ था। चुंकि दारोगा सत्येंद्र बगैर छुट्टी लिए पुलिस लाइन से पतरातू चले गए थे। यह बात जब एसएसपी संजीव कुमार तक पहुंची तो पूरे मामले की जांच करवाकर दारोगा को इस लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया।

दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा, पीआर बांड पर छोड़ा

रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र स्थित जयनगर में रविवार की रात्रि संदेहास्पद स्थिति में ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए धनबाद में पदस्थापित झारखंड पुलिस के दारोगा सत्येंद्र पाल को लेकर मंगलवार को पूरे क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा होती रही। दारोगा का यहां एक शादीशुदा महिला के साथ प्रेम संबंध उजागर हुआ है। इसमें महिला के पति मो. सद्दाम हुसैन ने घटना के बाद पतरातू थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि महिला द्वारा दारोगा के पक्ष में बयान दिए जाने के बाद उसे थाने से ही पीआर बांड पर छोड़ दिया गया।

जयनगर पंचायत कमेटी नाराज

पतरातू थाना प्रभारी शशि प्रकाश ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए सत्येंद्र पाल के विरुद्ध आवेदन के मुताबिक कोई भी अपराध साबित नहीं होता है। इसकारण आरोपित दारोगा को छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि मामले की सूचना रामगढ़ एसपी को देने के बाद संबंधित जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी को विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है। विभागीय स्तर पर दारोगा के यहां पहुंचने एवं अन्य मामलों पर जांच की जाएगी। इधर मामले को लेकर जयनगर पंचायत की मुस्लिम कमेटियों द्वारा इस पर कड़ा एतराज जताया गया है।

chat bot
आपका साथी