अग्निशमन के सब आफिसर को आठ हजार रुपये रिश्वत एसीबी ने किया गिरफ्तार

धनबाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी धनबाद ने बड़ी कार्रवाई की है। अग्निशमन विभाग धनबाद के सब आफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह को आठ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। शैलेंद्र कुमार सिंह एक जली हुई कार के संबंध में रिपोर्ट देने को लेकर उपरोक्त राशि रिश्वत के रूप में ले रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:05 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:05 PM (IST)
अग्निशमन के सब आफिसर को आठ हजार रुपये रिश्वत एसीबी ने किया गिरफ्तार
अग्निशमन के सब आफिसर को आठ हजार रुपये रिश्वत एसीबी ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, धनबाद : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी धनबाद ने बड़ी कार्रवाई की है। अग्निशमन विभाग धनबाद के सब आफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह को आठ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। शैलेंद्र कुमार सिंह एक जली हुई कार के संबंध में रिपोर्ट देने को लेकर उपरोक्त राशि रिश्वत के रूप में ले रहे थे।

बताया जाता है कि मनईटांड़ कुम्हार पट्टी निवासी अमित कुमार सिन्हा की कार में तीन अप्रैल को आग लग गई थी। कार में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल को बुलाया गया था। घटना के बाद अमित कुमार सिन्हा ने बीमा कंपनी आइआइएफसीओ-टोकियो जेनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को अपना दावा किया था। दावा प्राप्त होने के बाद बीमा कंपनी ने अग्निशमन विभाग से कार में लगी आग के कारणों को लेकर रिपोर्ट की मांग की थी। यही रिपोर्ट देने के एवज में शैलेंद्र कुमार सिंह ने अमित कुमार सिन्हा से 10 हजार रुपये की मांग की थी। अमित ने बताया था कि लाकडाउन के कारण उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में वे 10 हजार रुपये नहीं दे सकते। शैलेंद्र कुमार ने 10 हजार के बदले दो हजार रुपये कम यानी आठ हजार रुपये देने की मांग की थी। बात फाइनल होने के बाद बुधवार को शैलेंद्र कुमार सिंह ने अमित कुमार सिन्हा को अपने कार्यालय बुलाया। अमित ने इसकी शिकायत एसीबी को की। इसके बाद एसीबी की टीम ने अग्निशमन कार्यालय के पास पैसा लेने के दौरान ही सब आफिसर को धर दबोचा। अग्निशमन विभाग का सब आफिसर शैलेंद्र कुमार सिंह रांची के शिवनगर तिर्रा, रातू का निवासी है।

chat bot
आपका साथी