Shyam Sel & Power Limited Raniganj: प्लाईएश में दबकर तीन मजदूरों की माैत, एक की हालत गंभीर

कारखाने में फ्लाईएश में चार श्रमिक दब गए थे। जिसमें से शिव शंकर राम को बचा लिया गया। वही रानीगंज के बल्लभपुर क्षेत्र के 42 वर्षीय तन्मय घोष अंडाल निवासी 43 वर्षीय दिलीप गोप व बांकुडा के पलाशडांगा निवासी शिव शंकर भट्टाचार्य वर्ष 36 की हादसे में मौत हो गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 02:11 PM (IST)
Shyam Sel & Power Limited Raniganj: प्लाईएश में दबकर तीन मजदूरों की माैत, एक की हालत गंभीर
हादसे के बाद हटाया जा रहा मलवा ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, आसनसोल। रानीगंज औद्योगिक क्षेत मंगलपुर स्थित श्याम सेल कारखाना में शुक्रवार रात को हुए हादसे में तीन श्रमिकों की मौत हो गई। कारखाने में हुए हादसे में फ्लाईएश में चार श्रमिक दब गए थे। जिसमें तीन की मौत हो गई एक श्रमिक को बचाया गया। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। इस घटना से श्रमिकों में प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है। राहत कार्य में दमकल विभाग पुलिस की टीम जुटी हुई है।

बताया जाता है कि शुक्रवार की देर रात कारखाने में फ्लाईएश में चार श्रमिक दब गए थे। जिसमें से शिव शंकर राम को बचा लिया गया। वही रानीगंज के बल्लभपुर क्षेत्र के 42 वर्षीय तन्मय घोष, अंडाल निवासी 43 वर्षीय दिलीप गोप व बांकुडा के पलाशडांगा निवासी शिव शंकर भट्टाचार्य वर्ष 36 की हादसे में मौत हो गई। पुलिस प्रशासन और दमकल विभाग के कर्मियों को घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व दमकल विभाग व फैक्ट्री प्रशासन ने रात से ही राहत अभियान शुरू कर दिया। फैक्ट्री के कर्मचारियों का कहना है कि फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस और दमकल विभाग बचाव अभियान चला रहे है।

श्रमिक नेता निर्मल पाल ने इस घटना में मरने वालों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की। श्रमिक कैलासपति खां ने कहा कि इस घटना के लिए श्याम सेल कारखाना प्रबंधन जिम्मेदार है। आरोप है कि श्याम सेल प्रबंधन ने रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया था, इस वजह से यह हादसा हुआ है।

chat bot
आपका साथी