सीएमपीएफ ने कोयला मंत्रालय से मांगे अफसर, 60 में आधा से अधिक क्षेत्रीय आयुक्त का पद खाली Dhanbad News

कोयला खान भविष्य निधि संगठन में क्षेत्रीय आयुक्त स्तर के अधिकारियों की काफी कमी है। कोयला मंत्रालय को अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित प्रस्ताव भेजा है। पिछले दिन आयुक्त अनिमेष भारती ने समीक्षा के दौरान यह पाया कि अधिकारियों की कमी से कई तरह की परेशानी हो रही है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:14 PM (IST)
सीएमपीएफ ने कोयला मंत्रालय से मांगे अफसर, 60 में आधा से अधिक क्षेत्रीय आयुक्त का पद खाली Dhanbad News
कोयला खान भविष्य निधि संगठन में क्षेत्रीय आयुक्त स्तर के अधिकारियों की काफी कमी है।

धनबाद, जेएनएन। कोयला खान भविष्य निधि संगठन में क्षेत्रीय आयुक्त स्तर के अधिकारियों की काफी कमी है। कोयला मंत्रालय को अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित प्रस्ताव भेजा है। पिछले दिन आयुक्त अनिमेष भारती ने समीक्षा के दौरान यह पाया कि अधिकारियों की कमी के कारण काम करने में कई तरह की परेशानी हो रही है। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि मौजूदा समय में तुरंत बहाली निकाल कर रिक्त पदों को भरने में काफी समय लगेगा। इसके बाद कोयला मंत्रालय सहित बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक में प्रस्ताव बनाकर भेजा है। मालूम हो कि करीब 60 से अधिक क्षेत्रीय आयुक्त का पद है, जिसमें आधा से अधिक पद खाली है।

कर्मचारियों को किया जाएगा समायोजित: कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए कार्यालय की व्यवस्था में भी बदलाव किया जा रहा है। इसके लिए आइएसएम स्टडी कर रही है। कई कार्यालय को मर्ज करने की तैयारी है, ताकि कर्मचारियों की कमी भी पूरा हो जाए। पीएफ सदस्यों की संख्या भी लगातार घट रही है। रिपोर्ट के अनुसार पीएफ सदस्यों की संख्या भी घटकर 3.92 लाख तक पहुंच गई है। जबिक पहले इसकी संख्या करीब 7 लाख होती थी, वैसे पेंशनरों की संख्या में लगातार वृध्दि हो रही है। 5.92 लाख इसकी संख्या पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी