कपड़ा दुकान को खुला देख पुलिस ने लगाई फटकार, एक को पकड़ कर ले गई थाना Dhanbad News

कोरोना का दूसरा लहर से पूरा देश भयभीत है। कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है। वही झारखंड सरकार ने कोरोना के बचाओ के लिए आंशिक लॉक डाउन स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम से लागू किया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 05:13 PM (IST)
कपड़ा दुकान को खुला देख पुलिस ने लगाई फटकार, एक को पकड़ कर ले गई थाना Dhanbad News
आंशिक लॉक डाउन स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम से लागू किया है। (जागरण)

झरिया, जेएनएन : कोरोना का दूसरा लहर से पूरा देश भयभीत है। कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है। वही झारखंड सरकार ने कोरोना के बचाओ के लिए आंशिक लॉक डाउन स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम से लागू किया है।

राज्य सरकार ने आवश्यक की वस्तुओं की दुकान को छोड़ अन्य सभी दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया है। प्रतिबंध लगने के बावजूद झरिया में विभिन्न दुकाने खोल कर दुकानदारी कर रहे है। चंद व्यापारियों के लिए कोरोना महामारी आने से खुश दिख रहे है।

क्यू कि वह कोरोना महामारी के आड़ में खुलकर कालाबाजारी कर रहे है। झरिया बजार में कई दुकानदार चोरी छुपे जुता, कपड़ा, मोबाइल, फर्नीचर दुकान खोलकर कारोबार कर रहे है। दुकानदार सुबह से ही अपनी दुकान के बाद खड़े रहकर ग्राहकों का इंतजार करते रहते है। दुकान के अंदर पहले ग्राहकों ले जाया जाता हैं फिर बाहर से दुकान का शटर बंद कर दिया जाता हैं।

  प्रसाशन को भी भनक नही लगती है कि अंदर क्या हो रहा हैं। दुकानदार खुलेआम कोविड के नियमो को धज्जियां उड़ा रहे हैं। गुप्त सूचना के तहत झरिया पुलिस ने शुक्रवार को अधिकारी सच्चिदानन्द गुप्ता, दंडाधिकारी श्यामलाल मांझी दलबल के साथ झरिया बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे। इसी दाैरान उन्हें गुप्त सुचना मिली की गांधी रोड़ के समीप कई कपड़ा दुकानदार ग्राहकों को दुकान का गेट खोलकर अंदर बैठाकर बाहर से दुकान बंद कर देते है। इसी दौरान झरिया पुलिस ने चंद दुकानदारों व ग्राहकों के साथ रंगे हाथों पकड़ा। पकड़े गए राजकमल नामक कपड़े की दुकान के मालिक को पुलिस ने अपने साथ थाना ले गया पुलिस ने आम लोगों से अपील किया की राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन दिया गया उनका पालन करे।

दुकान चेकिंग के दौरान दुकानदार व पुलिस के साथ हुई नोकझोक :

झरिया गांधी रोड स्थित रंजीत कुमार ने दुकानदार के साथ  पुलिस की नोकझोंक शुरू हो गई। किसी तरह प्रशासन व आसपास के लोगों ने मामला शांत कराया। पुलिस को आता देख रंजीत दुकान छोड़कर मौका देख फरार हो गया। दुकान  में काफी संख्या में ग्राहक अंदर में  थे। पुलिस की नोकझोंक के बाद दुकान मालिक फरार हो गया। काफी घंटो तक  ग्राहक अंदर में ही फंसे रह गए। दुकानदार अपनी जिद्द पर अड़ा रहा। पुलिस प्रशासन जाने के बाद महज दो घंटे बाद रंजीत कुमार अपनी दुकान से ग्राहकों को बहर निकालने का वीडियों वायरल हो गया है। उनका साफ कहना था कि दुकान के अंदर कोई ग्राहक नही है।

वर्जन

हमे सुचना मिली थी कि कोविड के नियमो का उल्लंधन दुकानदार कर रहे हैं। कई ऐसे दुकान थे जो बिना परमिशन के खोले थे। इस दौरान कपड़ा दुकान भी खुला पाया गया। जिसमे एक की दुकानदार को पकड़ा गया है। ऐसे लोगो पर क़ानूनी कार्यवाई की जाएगी।

श्याम लाल मांडी, दंडाधिकारी झरिया ।

chat bot
आपका साथी