Dhanbad: हीरापुर के व्यवसायियों ने कांग्रेस नेताओं से दुकानें बचाने की लगाई गुहार; दुकाने टुटने की आशंका से सहमे हैं दुकानदार

अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानें टूटने की आशंका से सहमे हीरापुर के व्यवसायियों ने कांग्रस नेताओं से गुहार लगाई है। रविवार को व्यवसायियों को एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रताप सिंह ने मुलाकात कर उनसें इस मामले में हस्तक्षेप करने को आग्रह किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:50 PM (IST)
Dhanbad: हीरापुर के व्यवसायियों ने कांग्रेस नेताओं से दुकानें बचाने की लगाई गुहार; दुकाने टुटने की आशंका से सहमे हैं दुकानदार
कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रताप सिंह ने मुलाकात कर उनसें इस मामले में हस्तक्षेप करने को आग्रह किया।

जागरण संवाददाता, धनबाद: अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानें टूटने की आशंका से सहमे हीरापुर के व्यवसायियों ने कांग्रस नेताओं से गुहार लगाई है। रविवार को व्यवसायियों को एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रताप सिंह ने मुलाकात कर उनसें इस मामले में हस्तक्षेप करने को आग्रह किया। जिस पर सिंह ने उन्हें उचित कारवाई का भरोसा दिलाया।

गौरतलब है कि धनबाद नगर निगम द्वारा बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें आवंटित दुकानों के आगे घेराबंदी कर बनाए गए पक्के निर्माण को भी तोड़ा जा रहा है। इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए नगर निगम ने 2 दिनों का वक्त दिया था। जाे आज समाप्त हो रहा है। नोटिस देते हुए नगर निगम ने यह स्पष्ट किया था कि आवंटित दुकान के आगे अवैध निर्माण कार्य नहीं किया जाना था। लेकिन दुकानदारों ने नियमों की अनदेखी कर अवैध निर्माण कार्य कर रखा है। जो इस इलाके में जाम का कारण बन रहा है। हीरापुर क्षेत्र में इसे देखकर पिछले पखवाड़े नगर निगम ने हटिया मोड से गोल्फ ग्राउंड तक बने वाशिंग प्लेटफार्मस को तोड़ा था। जिसके बाद से इस अभियान को लेकर फुटपाथ दुकानदारों में डर का माहौल बना हुआ है।

इसे देखते हुए धनबाद नगर निगम के टीवीसी सदस्य उमेश कुमार ने जिला अध्यक्ष बृजेंद्र प्रताप सिंह एवं कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा से मुलाकात की। बृजेंद्र प्रसाद सिंह से वार्ता करने के दौरान धनबाद नगर निगम के नगर आयुक्त से भी बात की गई। जिस पर नगर आयुक्त ने सिंह को बताया कि यह अभियान आवंटित दुकानों के सामने बने अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए है। ना कि फुटपाथाी दुकानदारों के विऱद्ध। फुटपाथी दुकानदार अब भी अपनी दुकान 5 फीट भीतर के दायरे में लगा सकते हैं, ताकि जाम की स्थिति ना बने। मौके पर उमेश कुमार के साथ गुड्डू, मुन्ना जी, दिलीप जी गोपाल जी छोटू सहित कई हीरापुर के दुकानदार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी