Shankarpur बनेगा बड़ा रेलवे स्टेशन, मरीज और तीमारदारों का AIIMS Deoghar तक पहुंच होगा आसान

AIIMS Deoghar झारखंड के देवघर में एम्स का निर्माण किया जा रहा है। ओपीडी चालू हो चुका है। मेडिकल छात्रों की पढ़ाई भी हो रही है। आने वाले दिनों में इलाज के लिए यहां झारखंड बिहार और पश्चिम बंगाल के मरीज पहुंचेंगे।

MritunjayThu, 22 Jul 2021 10:24 AM (IST)
एम्स देवघर और शंकरपुर रेलवे स्टेशन ( फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, देवीपुर। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देवीपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर के निकटवर्ती रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण का आग्रह किया था। एम्स से नजदीक शंकरपुर रेलवे स्टेशन को उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस करने के लिए रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण किया जाएगा। इसके लिए वर्तमान में अप और डाउन दो ही लाइन है। जिसका विस्तारीकरण,फूट ओवर ब्रीज, सौंदर्यीकरण किया जाएगा। हावड़ा नई दिल्ली रेल मुख्य मार्ग पर शंकरपुर रेलवे स्टेशन अवस्थित है।

एम्स निर्माण के साथ ही शंकरपुर रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण का काम आरंभ हो गया है। एक साल बाद शंकरपुर एक बड़ा और भव्य रेलवे स्टेशन बन जाएगा। आसनसोल रेल डिवीजन के द्वारा स्टेशन का विस्तारीकरण का काम आरंभ किया जा रहा है। वहीं शंकरपुर रेलवे स्टेशन के मुख्यमार्ग पर आरओबी का निर्माण किया जाएगा। शंकरपुर रेलवे स्टेशन में पाटलीपुत्र समेत कई मेल और एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव होता है। निकट भविष्य में एम्स को लेकर शंकरपुर रेलवे स्टेशन पर सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होगा।

वहीं देवीपुर एम्स से देवघर एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए 12 किलोमीटर पक्की सड़क और आरओबी का निर्माण किया जायेगा।जिसका डीपीआर तैयार किया जा चुका है।एम्स से रेल और एयरपोर्ट से कनेक्टीविटी के लिए केन्द्रीय रेल, एयरपोर्ट आॅथरिटी आॅफ इंडिया, झारखंड सरकार काफी सक्रिय हैं,जिसका जमीनी स्तर पर काम कुछ ही दिनों में आरंभ हो जाएगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.