Shahibgunj News: छापेमारी के बाद पांच करोड़ के लॉटरी बरामद, दो को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल, सात पर प्राथमिकी

प्रोफेसर कॉलोनी निवासी मुश्ताक शेख के घर से गुरुवार को छापेमारी कर पांच करोड़ रुपये की लॉटरी टिकट बरामद की गई है। इस मामलेे में अमरपुर चंडीपुर निवासी वसीम शेख और रेलवे ट्रैक के समीप रहनेवाले रहीम शेख को गिरफ्तार किया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:26 PM (IST)
Shahibgunj News: छापेमारी के बाद पांच करोड़ के लॉटरी बरामद, दो को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल, सात पर प्राथमिकी
अमरपुर चंडीपुर निवासी वसीम शेख और रेलवे ट्रैक के समीप रहनेवाले रहीम शेख को गिरफ्तार किया गया है।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: लोगों को करोड़ों को सब्जबाग दिखाकर ठगी करने वाले बरहड़वा के झिकटियास्थित प्रोफेसर कॉलोनी निवासी मुश्ताक शेख के घर से गुरुवार को छापेमारी कर पांच करोड़ रुपये की लॉटरी टिकट बरामद की गई है। इस मामलेे में अमरपुर चंडीपुर निवासी वसीम शेख और रेलवे ट्रैक के समीप रहनेवाले रहीम शेख को गिरफ्तार किया गया है। जबकि सात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह जानकारी शुक्रवार को अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने दी। एसपी ने बताया कि उन्हें क्षेत्र में लॉटरी के अवैध कारोबार की सूचना विगत कुछ दिनों से मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। इसी क्रम में बरहड़वा इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार के नेतृत्व में झिकटिया प्रोफेसर कॉलोनी स्थित मुश्ताक शेख के मकान में छापेमारी की गई। वहां से 36 कार्टन में नगालैंड लॉटरी का टिकट बरामद किया गया। उसकी कुल अनुमानित कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है। छापेमारी के दौरान वहां से अमरपुर चंडीपुर निवासी वसीम शेख को गिरफ्तार किया गया। वह वहां मैनेजर का काम करता था। उसकी निशानदेही पर रेलवे ट्रैक के पास से रहीम शेख को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि 36 कार्टन के अलावा एक झोला से 1800 नगालैंड लॉटरी का टिकट, एक मोबाइल व दस रजिस्टर भी जब्त किया गया। एसपी के अनुसार मुश्ताक शेख के मकान को मुजावीन नामक व्यक्ति ने किराये पर ले रखा था। इस मौके पर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे, बरहड़वा इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार व अन्य मौजूद थे।

रजिस्टर में खुदरा विक्रेताओं का नाम: सूत्रों की मानें तो बरामद रजिस्टर में खुदरा विक्रेताओं का नाम और पता दर्ज है। एक रजिस्टर में कुछ सफेदपोश लोगों का नाम भी अंकित है। पुलिस उन सभी से पूछताछ की तैयारी में है। रजिस्टर में दर्ज नामों का सत्यापन किया जा रहा है। बताया जाता है कि बरहड़वा से पूरे साहिबगंज जिले के अलावा पाकुड़ व गोड्डा भी लॉटरी टिकट की आपूर्ति की जाती थी। दुमका में इन टिकटों की छपाई होती है। वहां से उसे बरहड़वा लाया जाता है और फिर इन जिलों में आपूर्ति की जाती है। इस पूरे गिरोह का सरगना बरहड़वा का मोजमिल नामक व्यक्ति है। करीब दो साल पूर्व भी बरहड़वा बस स्टैंड के पास से भारी संख्या में लॉटरी टिकट बरामद किया गया था। पुलिस ने मोजमिल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी शुरू की लेकिन वह हाथ नहीं आया। बाद में मामला रफा-दफा हो गया। जानकारों की मानें तो मोजमिल ने मासिक वेतन पर करीब दो दर्जन लोगों को तैनात कर रखा है जो इस काम को देखता है।

chat bot
आपका साथी