Antaragni 2021: बड़े आयोजन की अनुमति नहीं, सिर्फ एक रात का होगा एसएनएमएमसीएच का सालाना जलसा

SNMMCH Dhanbad का सालाना उत्सव बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता रहा है। मुख्य कार्यक्रम तीन दिन तक होते थे। मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं के मनोरंजन के लिए देश के नामी-गिरामी सेलीब्रिटी का बुलाया जाता रहा है। कोरोना काल काल के कारण इस साल समारोह को संक्षिप्त किया गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 10:28 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 10:28 AM (IST)
Antaragni 2021: बड़े आयोजन की अनुमति नहीं, सिर्फ एक रात का होगा एसएनएमएमसीएच का सालाना जलसा
अंतराग्नि-2020 के दाैरान मस्ती करतीं मेडिकल कॉलेज की छात्राएं ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ( SNMMCH) में सालाना उत्सव अंतराग्नि के बड़े आयोजन की अनुमति आखिरकार नहीं मिली। केवल 1 दिन के लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से अनुमति मिली है। 16 फरवरी को सरस्वती पूजा के बाद 17 फरवरी को कॉलेज में छोटे स्तर पर कल्चरल नाइट का आयोजन किया जाएगा। इसमें केवल डॉक्टर व मेडिकल स्टूडेंट इस सीमित मात्रा में शामिल होंगे। इसमें सिंगिंग, डांसिंग सहित अन्य छोटे कार्यक्रम होंगे। आयोजन समिति के छात्र  उज्जवल ने बताया कि को रोना वायरस को देखते हुए इस बार कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया है। इस दिन के कार्यक्रम में केवल कॉलेज परिवार के ही सदस्य रहेंगे बाहर के किसी भी सदस्य को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। अंतराग्नि उत्सव के तहत मेडिकल कॉलेज में भव्य आयोजन किया जाता था।

नए छात्रों का फाउंडेशन कोर्स का आज अंतिम दिन

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के नए छात्रों का कोर्स का आज अंतिम दिन है। फाउंडेशन कोर्स के बाद अब सीधे छात्र-छात्राएं कक्षा में पढ़ाई शुरू कर पाएंगे। इससे पहले फाउंडेशन कोर्स के तहत छात्रों ने मेडिकल कॉलेज में काम करने के तौर तरीके, योग, लाइब्रेरी, ओपीडी सहित अन्य कार्य को बारीकी से देखा। पिछले वर्ष एमबीबीएस की पढ़ाई में फाउंडेशन कोर्स को जोड़ा गया है।

एमबीबीएस 2019 बैच की शुरू हुई है परीक्षा

लॉकडाउन अवधि के बाद अब कॉलेज में परीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है। एमबीबीएस 2019 बैच की परीक्षा चल रही है। इसके साथ ही 18 और 17 की भी परीक्षा होने वाली है। कॉलेज प्रबंधन ने इसे लेकर सूचना जारी की है। इस बार परीक्षा होम सेंटर पर लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी