झरिया के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में छाया सन्नाटा

जासं झरिया कोरोना इफैक्ट के कारण सात दशक पुराने झरिया के चार नंबर बस स्टैंड में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:03 PM (IST)
झरिया के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में छाया सन्नाटा
झरिया के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में छाया सन्नाटा

जासं, झरिया : कोरोना इफैक्ट के कारण सात दशक पुराने झरिया के चार नंबर बस स्टैंड में इनदिनों सन्नाटा छाया हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने रविवार से और कड़ाई कर दी है। अंतर जिला और राज्यों में बसों और वाहनों के परिचालन पर कई और प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। ई पास को अनिवार्य कर दिया है। इससे झरिया बस स्टैंड में सन्नाटा छा गया है। बस स्टैंड में नहीं के बराबर यात्री आ रहे हैं। बस स्टैंड से झारखंड के अलावा बिहार और बंगाल के लगभग दो दर्जन बसों का हर दिन आवागमन होता था। कोरोना की दूसरी लहर में सरकार की ओर से और कड़ाई किए जाने के कारण यात्री बसें नहीं चल रही हैं। इससे यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है। बस स्टैंड के एजेंट धनंजय कुमार ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में अभी बाहर से यात्री बसें नहीं आ रही हैं। कुछ दिन पहले तक कुछ बसें आती थीं। रविवार से सरकार की ओर से और कड़ाई कर दिए जाने के कारण बस नहीं आईं। बस स्टैंड में सन्नाटा छाया हुआ है।

-------------------

झरिया बस स्टैंड से इन जगहों के लिए चलती थीं हर दिन बसें

लगभग 70 वर्ष पुराने झरिया चार नंबर बस स्टैंड से हर दिन दो दर्जन बसें झारखंड, बिहार और बंगाल तक जाती थीं। यहां से झारखंड के बोकारो, गिरिडीह, रांची, साहिबगंज, देवघर, गोड्डा, पाकुड़, जमशेदपुर, इसरी, बगोदर, हजारीबाग, बरही, बरकट्ठा, सरिया बिहार के गया, नवादा, सिकंदरा, जमुई, झाझा, दाउदनगर, शेरघाटी, बंगाल के पुरुलिया आदि स्थानों के लिए रोज बसें खुलती थीं, लेकिन यह सब फिलहाल बंद हो गई हैं।

----------------

कोरोना काल में हर तरह के यात्री बसों, वाहनों के लिए ई पास जरूरी कर दिया गया है। ई पास के अलावा सरकार की गाइडलाइन का पालन करना बहुत जरूरी है।

- पंकज कुमार झा, झरिया थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी