टाटा स्टील की भेलाटांड़ कोलियरी से चांदी के 24 मेडल्स गायब

संवाद सहयोगी सिजुआ टाटा स्टील की सिजुआ समूह के भेलाटांड़ ए कोलियरी कार्यालय के कमरे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:07 PM (IST)
टाटा स्टील की भेलाटांड़ कोलियरी से चांदी के 24 मेडल्स गायब
टाटा स्टील की भेलाटांड़ कोलियरी से चांदी के 24 मेडल्स गायब

संवाद सहयोगी, सिजुआ: टाटा स्टील की सिजुआ समूह के भेलाटांड़ ए कोलियरी कार्यालय के कमरे से चांदी का मेडल्स चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। कंपनी के मानव संसाधन विभाग के वरीय प्रबंधक पीयूष कुमार की लिखित शिकायत के आधार पर जोगता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। शिकायत में चांदी के 24 मेडल्स के चोरी होने का जिक्र किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत सवा लाख रुपये है। पुलिस ने शनिवार को क्लर्क सुशील कुमार शुक्ला को पूछताछ के लिए थाना ले गई। घंटों पूछताछ के बाद उसे मुक्त कर दिया है। शिकायत में प्रबंधन ने चोरी होने की जानकारी मिलने की तिथि 25 मई बताई है।

क्या है शिकायत: थाना में दी गई शिकायत में अधिकारी ने कहा है कि 25 मई को कोलियरी क्लर्क सुशील ने सूचना दी है कि आलमीरा में रखे गए चांदी के 24 मेडल्स गायब हैं। इस बाबत उक्त क्लर्क ने उन्हें व कोलियरी मैनेजर को लिखित जानकारी दी। शिकायत में आलमारी की चाबी उक्त क्लर्क के पास रहने का जिक्र करते हुए संदेह व्यक्त किया है कि उसके द्वारा ही मेडल्स चोरी की गई है।

विभागीय छानबीन के चलते आवेदन देने में हुई देर: मेडल्स गायब होने का मामला संज्ञान में आने के 16 दिन के बाद प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत की। शिकायत देने में देरी होने का कारण आवेदन में दर्शाया गया है, जिसमें कहा गया है कि अपने स्तर पर छानबीन की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। इस वजह से आवेदन देने में देर हुई है।

मेडल्स की विवरणी: शिकायत में चोरी गए मेडल्स की जानकारी दी गई है। जिसमें 70 ग्राम के दस, 60 ग्राम के दो, 50 ग्राम के नौ तथा 40 ग्राम के तीन मेडल्स का जिक्र है। इसका कुल वजन एक किलो तीन सौ नब्बे ग्राम बताया है।

दीर्घ सेवा के लिए कर्मियों को दिया जाता है मेडल

चोरी गए मेडल्स वैसे कर्मियों को देने के लिए रखा गया था जिन्होंने काफी दिनों तक कंपनी में अपनी सेवा दी है। इसमें बीस से चालीस वर्ष तक काम करनेवाले कर्मी को शामिल किया जाता है। इसे दीर्घ सेवा मेडल भी कहा जाता है।

--------------

प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

पंकज वर्मा, थानेदार, जोगता थाना।

chat bot
आपका साथी