अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में सरायकेला-खरसावां व गढ़वा ने मारी बाजी

धनबाद के टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में शुक्रवार को जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में सरायकेला-खरसावां ने दुमका को पांच विकेट से हरा दिया। वहीं जियलगोरा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप डी के मैच में गढ़वा ने चतरा को पांच विकेट से हराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:07 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:07 PM (IST)
अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में सरायकेला-खरसावां व गढ़वा ने मारी बाजी
अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में सरायकेला-खरसावां व गढ़वा ने मारी बाजी

जासं, धनबाद : धनबाद के टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में शुक्रवार को जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में सरायकेला-खरसावां ने दुमका को पांच विकेट से हरा दिया। वहीं जियलगोरा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप डी के मैच में गढ़वा ने चतरा को पांच विकेट से हराया। सरायकेला-खरसावां के खिलाफ टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए दुमका ने 50 ओवर में चार विकेट पर 231 रन बनाए। लक्ष्मण कुमार ने 103 गेंदों पर 83 और सचिन कुमार ने 94 गेंदों पर 71 रनों की जोरदार पारी खेली। इसके अलावा चैतन्य ने 26 रन बनाए।

सरायकेला-खरसावां के कौशल श्रीवास्तव, आर संतोष चौधरी, उत्कर्ष और सुयश मिश्रा ने एक-एक विकेट लिए। बाद में सरायकेला खरसावां ने आदित्य राणाशूर की धमाकेदार शतकीय पारी की मदद से 38 ओवर में पांच विकेट पर जीत के लिए जरूरी 232 रन बना लिए। उनका अच्छा साथ श्रीयंश ने दिया। जिन्होंने 79 गेंदों में 72 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 129 रनों की अच्छी साझेदारी निभाई। वहीं दुमका के विभु कुमार ने 49 पर चार विकेट लिए। आदित्य को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्हें यह पुरस्कार मैच रेफरी व पूर्व रणजी क्रिकेटर मिलन दत्ता ने दिया।

जियलगोरा स्टेडियम में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चतरा की टीम 29.3 ओवर में 101 रनों पर आउट हो गई। सचिन कुमार ने 30 और ऋषि राज ने 18 रन बनाए। गढ़वा के आशुतोष वर्मा ने 12 पर तीन, अंकित राज ने सात पर दो और अंकित शुक्ला ने 42 पर दो विकेट लिया। बाद में गढ़वा ने 22.5 ओवर में पांच विकेट पर 102 रन बनाकर मैच जीत लिया। राहुल राज ने 30, अभिनव कुमार ने नाबाद 22 और रितिक कुमार ने नाबाद 14 रन बनाए। चतरा के चंदन कुमार और शुभंकर कृष्ण को दो-दो विकेट मिला। मैन आफ द मैच चुने गए राहुल राज को बीसीसीएल लोदना एरिया के उप प्रबंधक रविशंकर प्रसाद ने प्रदान किया। इस अवसर पर मैच रेफरी मनोज यादव, डीसीए के संयुक्त सचिव बीएस झा व बीएच खान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी