कतरास में बारूद जैसे पदार्थो का जखीरा मिलने से सनसनी

संवाद सहयोगी कतरास कतरास थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर करीब डेढ़ दर्जन बोरियों में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:53 PM (IST)
कतरास में बारूद जैसे पदार्थो का जखीरा मिलने से सनसनी
कतरास में बारूद जैसे पदार्थो का जखीरा मिलने से सनसनी

संवाद सहयोगी, कतरास: कतरास थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर करीब डेढ़ दर्जन बोरियों में भरा बारूद जैसा रासायनिक पदार्थ मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने उसे अपने कब्जे ले लिया है और तहकीकात शुरू कर दी है।

बारूद जैसा पदार्थ मिलने से इलाके में खलबली मची हुई है। पुलिस के लिए यह पता लगाना आवश्यक हो गया है कि किसने यहां पर लाकर रखा था। कहीं विध्वंसक कार्य के उपयोग में लाने के लिए तो अपराधियों ने इसे नहीं रखा था? या दिवाली को लेकर पटाखा बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। बोरियों में मिले पदार्थ की जांच के बिना कुछ कहना न्याय संगत नहीं होगा।

बुधवार सुबह फुलवार-गया पुल के समीप आर्यभट्ट आइटीआइ जाने वाली सड़क के किनारे करीब 11 बोरों में भरा हुआ पदार्थ मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची और बोरियों को जब्त कर थाना ले गई। बोरियों के पास ही चार, पांच पुराना शर्ट पड़ा हुआ था। वहां मौजूद लोग कई तरह की आशंका जाहिर कर रहे थे। श्यामडीह के समीप सेल्स टैक्स भवन से कुछ फासले पर वैसे ही पदार्थ से भरा करीब आधा दर्जन बोरियां मिलने की सूचना है। थानेदार रास बिहारी लाल ने कहा प्रारंभिक जांच में बारूद की पुष्टि नहीं हुई है। काला पदार्थ है। कोलियरी के अधिकारी को बुलाकर दिखाया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। जांचोपरांत ही कुछ कहा जा सकता है।

हालांकि यदि यह सामान बारूद नहीं है तो फिर क्या है इसको लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। सुनसान जगहों पर इसे जमा कर किस मकसद से रखा गया था, इसकी पड़ताल भी शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी