Giridih में धारा-144 लागू, एक साथ 5 से अधिक लोगों के जमावड़ा पर होगी कार्रवाई

डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने की जरूरत है। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में पांच से अधिक लोग एक जगह इकट्ठा न हों अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:59 PM (IST)
Giridih में धारा-144 लागू, एक साथ 5 से अधिक लोगों के जमावड़ा पर होगी कार्रवाई
संपूर्ण गिरिडीह जिले में निषेधाज्ञा लागू ( प्रतीकात्मक फोटो)।

गिरिडीह, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढते प्रभाव से बचाव को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से गिरिडीह में फ्लैग मार्च निकाला गया। यह फ्लैग मार्च उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा व पुलिस अधीक्षक अमित रेणु के नेतृत्व में धनवार के बड़ा चौक से प्रारंभ हुई जो रेफरल अस्पताल तक गई। इस क्रम में डीसी व एसपी ने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने, बेवजह भीड़ नहीं लगाने, मास्क व सैनिटाइजर का नियमित उपयोग करने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की सलाह दी। इसके बाद अधिकारियों की टीम रेफरल अस्पताल पहुंची और वैक्सीनेशन सेंटर, विश्राम कक्ष, जेनरल वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, ऑक्सीजन सेंटर व दवा की व्यवस्था समेत अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नीरज जैन से लोगों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बार में बात किया तथा किसी भी हाल में अस्पताल में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने देने का निर्देश दिया। वहीं 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाए जा रहे कोरोनारोधी वैक्सीनेशनेशन के बारे में भी पूछताछ कर जानकारी ली। निरीक्षण क क्रम में बिना मास्क के लोगों को बातचीत करते देख अधिकारी भड़क गए तथा मौके पर मौजूद पदाधिकारियों को इस पर गंभीरता दिखाने की नसीहत दिया।

डीसी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने की जरूरत है। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में पांच से अधिक लोग एक जगह इकट्ठा न हों अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। वहीं रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक सभी दुकान व प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। सभी अस्पताल में बेड तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था कराई जा रही है ताकि कोई भी कोरोना संदिग्ध मरीज आते हैं तो उनका ऑक्सीजन सर्कुलेशन लेबल आसानी से किया जा सके। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह, थाना प्रभारी संदीप कुमार के अलावे अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी