Corona Vaccination In Dhanbad: आज रेड क्रॉस भवन में 45+ को लगेगा टीका, युवाओं के लिए खोले गए 16 सेंटर

रेड क्रॉस सोसाइटी में 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। यहां पर लाभुकों को सेकंड डोज दिया जाएगा। कोरोना वैक्सीन की कमी की वजह से बुधवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में टीकाकरण अभियान रोक दिया गया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 09:00 AM (IST)
Corona Vaccination In Dhanbad: आज रेड क्रॉस भवन में 45+ को लगेगा टीका, युवाओं के लिए खोले गए 16 सेंटर
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। जिले में कोरोनावायरस चीन की कमी के कारण 50 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र गुरुवार को बंद रहेंगे। आज मात्र 22 जगहों पर ही टीकाकरण केंद्र खुलेंगे। 6 जगहों पर 45 से ऊपर के लाभुकों को वैक्सीन के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं वहीं 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों के लिए 16 जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीका की कमी के वजह से टीकाकरण केंद्र को आज बंद रखे गए हैं। हालांकि जो भी स्टॉक में वैक्सीन है, उसके अनुसार टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले एक-दो दिन में वैक्सीन की कमी हो सकती है। हालांकि इसके लिए मुख्यालय गंभीर है। 

रेड क्रॉस सोसाइटी में आज मिलेगा टीका

डॉ राणा ने बताया कि आज रेड क्रॉस सोसाइटी में 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। यहां पर लाभुकों को सेकंड डोज का वैक्सीन भी लगाया जाएगा। बुधवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में वैक्सीन की कमी की वजह से बंद रखा गया था। काफी संख्या में यहां आकर लाभुकों को वापस लौटना पड़ा था। आज लगभग ढाई सौ टीका ऑन द स्पॉट रखा गया है। हालांकि यहां पर 18 प्लस के लाभुकों को टीका नहीं दिया जाएगा।

45 प्लस के लिए 6 केंद्र सीएचसी बाघमारा गुजराती स्कूल झरिया बीसीसीएल अस्पताल जेलगोरा मोबाइल टीम झरिया रेडक्रॉस •ावन राजकमल स्कूल

18 प्लस के लिए 16 सेंटर

बाघमारा : सीएचसी बाघमारा, बीसीसीएल तेतुलमारी, बीसीसीएल तिलाटांड़, पीएचसी राजगंज, पीएचसी महुदा

झरिया : यूपीएचसी गौसाला, डीएवी स्कूल बनियाहीर, बीसीसीएल अस्पताल भोरा, मीनी आइटीआइ, विवाह मंडप

धनबाद सदर : प्राइमरी स्कूल जोगता, एमएस केंदुआ, पीएस प्राइमरी स्कूल ई ब्लॉक भूली, अग्रसेन भवन, अल-इस्लाह स्कूल वासेपुर

chat bot
आपका साथी