व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाने पर स्कूलों से किया गया जवाब तलब

कोरोना काल में घर में रह रहे बच्चों को पढ़ाई से जोड़ने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाने वाले 17 स्कूलों को जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने शो कॉज किया है। विभाग द्वारा कई बार निर्देश देने के व्हाट्सएप ग्रुप बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं ली।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:53 AM (IST)
व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाने पर स्कूलों से किया गया जवाब तलब
बच्चों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं ली।

जागरण संवाददाता धनबाद : कोरोना काल में घर में रह रहे बच्चों को पढ़ाई से जोड़ने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप नहीं बनाने वाले 17 स्कूलों को जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने शो कॉज किया है। इन स्कूलों के प्रभारियों पर आरोप है, कि विभाग द्वारा कई बार निर्देश देने के बाद भी इन लोगों ने बच्चों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं ली। इस वजह से इन स्कूलों के बच्चे के पास अभी तक ई-कंटेंट नहीं पहुंच रहा है। बताते चलें कि क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक उत्तरी छोटानागपुर ने जिले मैं ऑनलाइन क्लास की स्थिति की समीक्षा की थी। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षक स्तर पर किए जाने वाले उदासीनता पर नाराजगी प्रकट की थी। शो कॉज में कहा गया है। कि प्रभारियों की लापरवाही इनकी सेवा संहीता का उल्लंघन है। सभी स्कूलों के प्रभारियों को तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

-----------------------

इन स्कूल प्रभारियों को किया गया है शो कॉज

मध्य विद्यालय भितिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय देवली, उत्क्रमित उच्च विद्यालय सुंदर पहाड़ी, पार्षद मध्य विद्यालय निरसा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भागाबांध, मध्य विद्यालय टुंडी, मध्य विद्यालय चाचकोठारी, मध्य विद्यालय शालुकचपडा, मध्य विद्यालय बिराजपुर, मध्य विद्यालय यादवपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय साडूमारा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुगना, हिंदी कन्या मध्य विद्यालय पंचगढी, मध्य विद्यालय पथरिया, उर्दू मध्य विद्यालय जंगलपुर तथा मध्य विद्यालय दूधिया शामिल है।

chat bot
आपका साथी