सत्येंद्र हत्याकांड का खुलासा, प्रेमिका समेत चार को जेल

संवाद सहयोगी भीमकनाली बाघमारा थाना अंतर्गत गोपालपुर निवासी सत्येंद्र सोरेन की हत्या नाजायज संब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:07 PM (IST)
सत्येंद्र हत्याकांड का खुलासा,  प्रेमिका समेत चार को जेल
सत्येंद्र हत्याकांड का खुलासा, प्रेमिका समेत चार को जेल

संवाद सहयोगी, भीमकनाली: बाघमारा थाना अंतर्गत गोपालपुर निवासी सत्येंद्र सोरेन की हत्या नाजायज संबंध की वजह से हुई थी। बाघमारा थाना में इंस्पेक्टर राजकपूर व थानेदार सूबेदार यादव ने मामले के पर्दाफाश का दावा करते हुए कहा कि आरोपित के घर से हत्या में प्रयुक्त साबल, खून लगा कपड़ा व मिट्टी आदि सामान जब्त किया गया है। सत्येंद्र की प्रेमिका, बहन, उसकी मां व दादा को गिरफ्तार कर पुलिस कोर्ट ले गई, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर ने कहा कि नाजायज संबंध के कारण हत्या कर साक्ष्य छिपाने की कोशिश की गई थी। आरोपितों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। मालूम हो कि 23 जुलाई को गोपालपुर जंगल में गमछा के सहारे पेड़ से लटकता हुआ सत्येंद्र का शव मिला था। उसके शरीर में कई जख्म के निशान थे। सत्येंद्र की मां बुधनी देवी के बयान पर प्रेमिका सहित उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस तहकीकात कर रही थी। इंस्पेक्टर ने कहा कि अनुसंधान के क्रम में पता चला कि सत्येंद्र बलपूर्वक प्रेमिका से अवैध संबंध बनता था। उसकी छोटी बहन से भी संबंध बनाना चाहता था। 21 जुलाई की रात को प्रेमिका के घर में अवैध संबंध बनाते लोगों ने देख लिया। इसके बाद साबल से मृतक के पेट में प्रहार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मारपीट के क्रम में सत्येंद्र की मृत्यु हो गई।

सत्येंद्र की मौत के बाद किरासन तेल डालकर शव को जलाने का प्रयास किया गया, लेकिन शव नहीं जलने पर शव का हाथ पैर-बांध कर लोग उसे जंगल में ले गए और गमछा के सहारे पेड़ से टांग दिया, ताकि आत्महत्या का रूप दिया जा सके।

छापेमारी दल में इंस्पेक्टर, थानेदार के अलावा आई ओ प्रमोद कुमार, अवर निरीक्षक मानस कुमार साधु, सअनि चंदन शर्मा और आरक्षी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी