दैनिक जागरण के सर्व प्रार्थना सभा में धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना

धनबाद कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा जिले के तमाम सामाजिक संगठन ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विभिन्न संस्थाओं संगठनों अैर विभागीय लोगों ने सबसे पहले सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:53 PM (IST)
दैनिक जागरण के सर्व प्रार्थना सभा में धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना
दैनिक जागरण के सर्व प्रार्थना सभा में धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा जिले के तमाम सामाजिक संगठन ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विभिन्न संस्थाओं, संगठनों अैर विभागीय लोगों ने सबसे पहले सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद पौधारोपण किया। अभियान के तहत जिले के विभिन्न जगहों पर दस हजार पौधे लगाए गए। सबसे पहले धैया स्थित पंचशील कांप्लेक्स में जिले के जाने-माने धर्मगुरुओं ने शिरकत कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही पूरी दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ मांगी। सभा में भुईफोड मंदिर के पुरोहित राकेश पांडेय, वासेपुर के मस्जिद-ए-आयशा के इमाम मौलाना मुबारक हुसैन मजहरी, बैंक मोड़ गुरुद्वारा के मुख्य ग्रंथी कुलदीप सिंह और संत एंथोनी चर्च के पादरी शिशिर प्रभात तिर्की शामिल हुए। कार्यक्रम में सबसे पहले मृत आत्मा की शांति के लिए सभी ने प्रार्थना की। सभी धर्म गुरुओं ने अपने अपने मत के अनुसार मृत आत्मा की शांति के लिए दुआ मांगी। पौधारोपण करके सुख शांति के लिए संदेश :

प्रार्थना सभा के बाद धर्मगुरुओं ने अपने अपने हाथों से पौधे लगाए। धर्मगुरुओं ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की मांग रही। प्राकृतिक रूप से ईश्वर पहले से ही पौधों और पेड़ों के माध्यम से हमें ऑक्सीजन दे रहे हैं। ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि अधिक से अधिक पौधारोपण करें, ताकि इस पृथ्वी पर ऑक्सीजन प्राप्त मात्रा में रहे और जीवन जीने में कोई कठिनाई नहीं हो। इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी