Coal India: समीरण दत्ता चुने गए वित्त निदेशक, बीसीसीएल से ही करियर की शुरुआत

इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया के सदस्य समीरण दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत बीसीसीएल से ही की है। उन्होंने वर्ष 1988 में बीसीसीएल में अपनी सेवाएं दीं। 1990 में उनका स्थानांतरण कोल इंडिया मुख्यालय हो गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:36 PM (IST)
Coal India: समीरण दत्ता चुने गए वित्त निदेशक, बीसीसीएल से ही करियर की शुरुआत
कोल इंडिया के नए वित्त निदेशक समीरण दत्ता ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। बीसीसीएल के वित्त निदेशक समीरण दत्ता कोल इंडिया के वित्त निदेशक चुने गए हैं। लोक उद्यम चयन बोर्ड ने मंगलवार को उनके नाम की अनुशंसा कर दी है। दत्ता पहली जुलाई से ही कोल इंडिया के वित्त निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में हैं। कैबिनेट समिति का मुहर लगते ही वह नियमित वित्त निदेशक बन जाएंगे। दत्ता ने 18 जुलाई 2019 को बीसीसीएल के वित्त निदेशक का दायित्व संभाला और एक महीने बाद ही उन्हें 16 जुलाई 2019 को ईसीएल के वित्त निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी मिला। पहली जुलाई 2021 को उन्हें कोल इंडिया के वित्त निदेशक का अतिरिक्त प्रभार मिला।

छह अधिकारियों ने दिया था साक्षात्कार

कोल इंडिया के वित्त निदेशक के लिए छह अधिकारियों ने लोक उद्यम चयन बोर्ड को साक्षात्कार दिया था। इनमें बीसीसीएल के वित्त निदेशक समीरण दत्ता, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के महाप्रबंधक महेंद्र कुमार बालुका, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड के महाप्रबंधक राजेंद्र सिंह, कोल इंडिया लिमिटेड मुख्यालय में महाप्रबंधक सुनील कुमार मेहता, सेंट्रल माइन प्लाङ्क्षनग एंड डिजाइङ्क्षनग इंस्टीट््यूट लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रीतम कुमार प्रसाद व मिनरल एक्सप्लोरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड के वित्त निदेशक घनश्याम शर्मा शामिल थे।

1988 में बीसीसीएल में अपनी सेवाएं दीं

इंस्टीट््यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट््स आफ इंडिया के सदस्य समीरण दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत बीसीसीएल से ही की है। उन्होंने वर्ष 1988 में बीसीसीएल में अपनी सेवाएं दीं। 1990 में उनका स्थानांतरण कोल इंडिया मुख्यालय हो गया जहां वे विभन्न पदों पर सेवाएं देते हुए वर्ष 2018 में वित्त महाप्रबंधक बने। दत्ता ने 18 जुलाई 2019 को बीसीसीएल के वित्त निदेशक का दायित्व संभाला और एक महीने बाद ही उन्हें 16 जुलाई 2019 को ईसीएल के वित्त निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी मिला। पहली जुलाई 2021 को उन्हें कोल इंडिया के वित्त निदेशक का अतिरिक्त प्रभार मिला। अब वे इसके पूर्णकालिक वित्त निदेशक चुने गए हैं।

chat bot
आपका साथी