प्रोत्साहन राशि के भुगतान को सहियाओं ने की उपायुक्त से मुलाकात

धनबाद जिले के टुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर काम कर रही सहियाओं को पिछले छह माह से उनके प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। इससे नाराज होकर इन सहियाओं ने शुक्रवार को उपायुक्त संदीप सिंह से मुलाकात की और उनसे अपना मानदेय भुगतान सुनिश्चित कराने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 08:37 PM (IST)
प्रोत्साहन राशि के भुगतान को सहियाओं ने की उपायुक्त से मुलाकात
प्रोत्साहन राशि के भुगतान को सहियाओं ने की उपायुक्त से मुलाकात

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले के टुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर काम कर रही सहियाओं को पिछले छह माह से उनके प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। इससे नाराज होकर इन सहियाओं ने शुक्रवार को उपायुक्त संदीप सिंह से मुलाकात की और उनसे अपना मानदेय भुगतान सुनिश्चित कराने की अपील की।

झारखंड प्रदेश सहिया संघ के बैनर तले उपायुक्त से मिलने के बाद संघ की नेत्री सुनीता देवी ने बताया कि उपायुक्त ने उनकी मांगों को गंभीरता से सुना। साथ ही इस मसले पर विचार करने के बाद संबंधित पदाधिकारी को जल्द से जल्द भुगतान कराने का निर्देश दिया है। सुनीता ने कहा कि यदि इस महीने के अंत तक हमारे मानदेय का भुगतान नहीं होता है, तो वे उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगी। जिसमें सबसे पहले धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। फिर भी बात नहीं बनी, तो आमरण अनशन भी करने की योजना है। इस क्रम में जो भी परेशानियां आएंगी, उसके लिए संबंधित पदाधिकारी जवाबदेह होंगे।

सुनीता ने कहा कि जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्यरत सहियाओं को मानदेय के तौर पर सरकार की ओर से प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाता है। जिसका भुगतान पिछले छह महीने से बकाया है। साथ ही सरकार द्वारा घोषित अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। इसको लेकर हमने जिले के सिविल सर्जन से भी मिलकर गुहार लगाई थी। लेकिन इसपर कोई कारवाई नहीं की गई। लाचार होकर मंगलवार को हमने उपायुक्त से मिलकर वस्तुस्थिति की जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी