Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज पुलिस ने एसआइ एसके कनाैजिया को भेजा जेल, पढ़ें कैसे रूपा को आत्महत्या के लिए उकसाया

Rupa Tirkey Suicide Case साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले में पुलिस ने चाइबासा पुलिस बल के सब इंस्पेक्टर एसके कनाैजिया को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है। साथ ही निलंबन करने के लिए साहिबंगज एसपी ने चाइबासा एसपी को गिरफ्तारी की सूचना दे दी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:05 AM (IST)
Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज पुलिस ने एसआइ एसके कनाैजिया को भेजा जेल, पढ़ें कैसे रूपा को आत्महत्या के लिए उकसाया
पुलिस हिरासत में सब इंस्पेक्टर एसके कनाैजिया ( फाइल फोटो)।

साहिबगंज, जेएनएन। साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में उसके ब्वायफ्रेंड शिव कुमार कनौजिया को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। वह मूल रूप से देवघर जिले के मधुपुर का रहनेवाला है तथा वर्तमान में चाईबासा के टोकलो थाने में पदस्थापित था। उसपर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा लगाई गई है। साथ ही साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने चाइबासा एसपी को कनाैजिया की गिरफ्तारी की सूचना दी है। अब चाइबासा एसपी कनाैजिया को निलंबित करेंगे। कनाैजिया चाइबासा पुलिस बल का सब इंस्पेक्टर है।

शिव, मैं सोचती हूं अपने आप को खत्म ही कर लूं

महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने में मोबाइल अहम साबित हुआ। रूपा तिर्की का मोबाइल लेकर पुलिस ने चेक किया तो अंतिम कॉल उसके बैच के पुलिस पदाधिकारी शिव कुमार कनौजिया का मिला। मोबाइल में कुछ वाट्सएप चैट, मैसेज व वीडियो भी मिले। इसके बाद पुलिस ने शिव कुमार कनौजिया को पकड़ा। उसके मोबाइल की तलाशी ली तो उसमें से भी कुछ सबूत निकल आए। इसमें एक अहम सबूत एक ऑडियो है। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह ऑडियो रूपा तिर्की व शिव कुमार कनौजिया के बीच का है। इससे यह स्पष्ट होता है कि रूपा तिर्की अपने ब्वायफ्रेंड से शादी करना चाहती थी लेकिन कनौजिया के स्वजन इसके लिए तैयार नहीं थे। 

प्यार का नाटक करता था कनौजिया

प्यार का नाटक कर कनौजिया ने रूपा को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। वह रूपा से रांची में आदिवासी के नाम पर जमीन खरीदवाना चाहता था। रुपये भी मांगता था। सूत्रों के अनुसार ऑडियाे में कनाैजिया रूपा की मां और बहन को गाली दे रहा है। कनाैजिया बेहद क्रूर अपराधी की तरह व्यवहार करता था। वीडियो कॉल पर रूपा को नग्न होने को कहता था। इससे परेशान होकर रूपा उससे कह रही है कि शिव, मैं सोचती हूं अपने आप को खत्म ही कर लूं। वह कहती है कि मैं खुद को ही खत्म कर लूंगी, तुम्हें कोई फायदा नहीं होगा। बाद में तुम्हें अफसोस होगा।

दोनों महिला दारोगा को क्लीनचिट 

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने पत्रकारों को बताया कि पूर्व में ही रूपा तिर्की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई थी। इसमें मौत का कारण आत्महत्या बताया गया था। अब तक प्राप्त साक्ष्यों से यह स्पष्ट है कि उसकी मौत के लिए शिव कुमार कनौजिया जिम्मेदार है। एसपी ने बताया कि रूपा तिर्की के स्वजनों के आवेदन पर भी जांच-पड़ताल की गई है लेकिन पुलिस अवर निरीक्षक मनीषा कुमारी, ज्योत्सना महतो व पंकज मिश्रा के खिलाफ अब तक किसी प्रकार के साक्ष्य नहीं मिले हैं। उन्हाेंने कहा कि मिले साक्ष्यों के आधार पर वे भी संतुष्ट हैं कि रूपा तिर्की ने आत्महत्या ही की है।

chat bot
आपका साथी