Jharkhand Crime News: बरहड़वा एसडीपीओ से लूटी गई 28 राउंड गोली बरामद, पुलिस ने एक को भेजा जेल

बरामद गोली और सामग्री के साथ एसपी अनुरंजन किस्फोट्टा और एसडीपीओ पीके मिश्रा का फाइल फोटो।

साहिबगंज पुलिस ने बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा से लूटी गई 28 राउंड गोली बरामद कर की है। इस मामले में पुलिस ने अनिल पंडित नाम के एक आरोपित भी गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता सूर्या हांसदा को गिरफ्तारी के दाैरान ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था।

MritunjaySun, 28 Feb 2021 05:59 PM (IST)

साहिबगंज, जेनएनएन। साहिबगंज पुलिस ने बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा से लूटी गई 28 राउंड गोली बरामद कर ली है। इस मामले में पुलिस ने अनिल पंडित नाम के एक आरोपित भी गिरफ्तार किया है। उसे जेल भेज दिया गया है। भाजपा नेता सूर्या हांसदा की गिरफ्तारी के दाैरान ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था। ग्रामीणों ने एसडीपीओ पीके मिश्रा के साथ मारपीट की। उनका सिर फोड़ दिया। उनके वाहन से एक बैग लेकर निकल गए जिसमें 28 चक्र गोली थी। इसके बाद गोली और लूटी गई सामग्री बरामद करने के लिए छापामारी अभियान चला रही थी।

क्या है मामला

24 फरवरी को बोरियो थाना क्षेत्र की मोतीपहाड़ी पंचायत के भलसुंधिया गांव से भाजपा नेता सूर्या हांसदा को गिरफ्तार कर लौट रही पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था। ग्रामीण भाजपा नेता को पुलिस से छुड़ा कर भाग निकले। इस दाैरान एसडीपीओ से मारपीट की। उनसे 28 राउंड गोली लूट ली। बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा के बयान पर स्थानीय थाना में 12 नामजद व 300 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई। एसडीपीओ ने अपने बयान में कहा है कि 24 फरवरी की सुबह करीब 10.30 बजे गोड्डा व साहिबगंज एसपी से सूचना मिली कि ठाकुरगंगटी थाने में दर्ज एक मामले का आरोपित सूर्या हांसदा को मोतीपहाड़ी के पास देखा गया है। उसे गिरफ्तार करना है। इसके बाद वे लोग पुलिस बल के साथ माेतीपहाड़ी पहुंचे। वे लोग दोपहर एक बजे वहां पहुंच गए और अलग-अलग छिपकर बैठ गए। करीब तीन बजे बरहेट थाना प्रभारी बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार ने भलसुंधिया स्कूल के पास सूर्या हांसदा को पकड़ने की सूचना दी।

माइकिंग के बाद उग्र हुए ग्रामीण

बताया कि वह पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद वे लोग भलसुंधिया स्कूल के पास पहुंचे और सूर्या हांसदा को लेकर वहां से लेकर चलने लगे तभी मेले में लगी माइक से सूर्या हांसदा की गिरफ्तारी की उद्घाेषणा की जाने लगी। इसके बाद मेला में उपस्थित भीड़ उग्र हो गई तथा पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र के साथ पुलिस पार्टी को घेर लिया। इस दौरान सूर्या हांसदा ने लोगों को उकसा दिया जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया तथा आरोपित को छुड़ा लिया। इस क्रम में सूर्या हांसदा का मोबाइल गाड़ी में ही गिर गया। भीड़ के हमले में उनका सिर फट गया। अंगरक्षक रमेश हेम्ब्रम व दिनेश हेम्ब्रम तथा वाहन चालक पिंटू कुमार ठाकुर के साथ भी मारपीट की। अंगरक्षक का हथियार भी छीनने की कोशिश की। गाड़ी में रखा बैग लूट लिया जिसमें 28 चक्र नौ एमएम का कारतूस, 50 हजार रुपया नकद, ब्लूटूथ डिवाइस, आइफोन का चार्जर, एटीएम कार्ड आदि लूट लिया। सरकारी वाहन व एपल के आइफोन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

साहिबगंज एसपी ने जल्द सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी का किया दावा

बरहड़वा एसडीपीओ से लूटी गई गोली और अन्य सामग्री बरादम करने के बाद रविवार को साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्फोट्टा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में शामिल सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनके साथ एसडीपीओ राजेंद्र दुबे ने भी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.