NIA SP के पिता के खाते से रुपये उड़ाने के केस में साहिबगंज पुलिस को बड़ी सफलता, पेटीएम में पड़ा है 4.73 लाख

Cyber Fraud From IPS Jaya Roy Father भारतीय पुलिस सेवा की पदाधिकारी जया राय के पिता एन आर राय साहिबगंज के नामचीन चिकित्सक है। वे हृदय रोग विशेषज्ञ हैैं। साइबर अपराधियों ने फर्जी संदेश भेज कर डाक्टर एन आर राय से ओटीपी नंबर लिया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:32 PM (IST)
NIA SP के पिता के खाते से रुपये उड़ाने के केस में साहिबगंज पुलिस को बड़ी सफलता, पेटीएम में पड़ा है 4.73 लाख
एनआइए की एसपी जया राय के पिता को साइबर अपराधियों ने बनाया निशाना ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साइबर अपराधियों के गढ़ जामताड़ा की पुलिस अधीक्षक रह चुकी जया राय के पिता डाक्टर एनआर राय के बैंक खाते से 5.90 लाख रुपये उड़ाने के मामले में साहिबगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने यह पता लगा लिया है कि रुपये किस एकाउंट में ट्रांसफर किए गए। रुपये पेटीएम में ट्रांसफर किए गए थे। उस पेटीएम में रुपये पड़े हुए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रुपये वापस मिल जाएंगे। हालांकि अब तक पुलिस साइबर अपराधियों को पकड़ने में विफल रही है।

पेटीएम से निकासी पर लगाई गई रोक

डाक्टर आर एन राय के बैैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 5.90 लाख रुपये उड़ा लिए हैैं। हालांकि, पुलिस अनुसंधान में पुलिस ने साइबर अपराधियों के एक पेटीएम खाता को चिह्नित किया है। उस पेटीएम खाते में फिलहाल 4.73 लाख रुपये पड़े हैैं। उस पेटीएम से रकम की निकासी पर रोक लगा दी गई है। साइबर अपराधियों को पकडऩे के लिए पुलिस घेराबंदी कर रही है। साइबर अपराधियों के पकड़ में आने और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर पेटीएम खाता से पड़ी रकम की निकासी कर डाक्टर एन आर राय को वापस हो सकती है।

जया के पिता साहिबगंज के ख्यातिप्राप्त चिकित्सक 

भारतीय पुलिस सेवा की पदाधिकारी जया राय के पिता एन आर राय साहिबगंज के नामचीन चिकित्सक है। वे हृदय रोग विशेषज्ञ हैैं। साइबर अपराधियों ने फर्जी संदेश भेज कर डाक्टर एन आर राय से ओटीपी नंबर लिया था। उनके बैैंक खाता से रकम निकालने के बाद साइबर अपराधियों ने 5.90 लाख रुपये निकाल कर पेटीएम खाता में डाल दिया था। उस रकम से 1.17 लाख रुपये निकाल कर साइबर अपराधियों ने खर्च कर दिया है।

पांच अपराधी हिरासत में

साइबर अपराधियों को पकडऩे के लिए साहिबगंज पुलिस लगातार देवघर में छापामारी कर रही है। चार-पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टïा खुद इस मसले की प्रगति की लगातार समीक्षा कर रहे हैैं। याद दिला दे कि जया राय रांची की सिटी एसपी के अलावा जामताड़ा एसपी रह चुकी हैैं। अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैैं। अभी एनआइए में हैैं।

chat bot
आपका साथी