Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज महिला थाना प्रभारी आत्महत्या केस की आइओ बदली गई, अब राजमहल इंस्पेक्टर करेंगे जांच

रूपा तिर्की के स्वजनों ने साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के पदाधिकारियों से मामले की जांच का अनुरोध किया था। इसके बाद स्नेहलता सुरीन से केस को लेकर राजमहल इंस्पेक्टर को साैंप दिया गया है। एसआइटी में साहिबगंज अनुमंडल का कोई पुलिस पदाधिकारी नहीं है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:43 PM (IST)
Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज महिला थाना प्रभारी आत्महत्या केस की आइओ बदली गई, अब राजमहल इंस्पेक्टर करेंगे जांच
पुलिस सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की ( फाइल फोटो)।

साहिबगंज, जेएनएन। महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच अब राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार करेंगे। पूर्व में जिरवाबाड़ी ओपी की दारोगा स्नेहलता सुरीन को कांड का अनुसंधानकर्ता बनाया गया था। रूपा तिर्की की मां द्वारा हत्या की आशंका जताने के बाद इसकी जांच का जिम्मा राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार को दे दिया गया है। कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसआइटी का भी गठन किया गया है जिसमें साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के अधिकारियों को रखा गया है।

स्वजनों की मांग पर बदली गई आइओ

रूपा तिर्की के स्वजनों ने साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के पदाधिकारियों से मामले की जांच का अनुरोध किया था। इसके बाद स्नेहलता सुरीन से केस को लेकर राजमहल इंस्पेक्टर को साैंप दिया गया है। एसआइटी में साहिबगंज अनुमंडल का कोई पुलिस पदाधिकारी नहीं है। मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में गठित टीम में बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा, राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार व दो महिला पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं। एसआइटी ने रूपा तिर्की का कॉल डिटेल निकाला है। उसके मोबाइल में वाट्सएप चैट, एसएमएस व वीडियो भी मिले हैं। पुलिस की जांच अब तक आत्महत्या के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस को मिल गई है जिसमें आत्महत्या की बात ही कही गई है। हालांकि, इस संबंध में अब तक कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें-Rupa Tirkey Suicide Case: साहिबगंज महिला थाना प्रभारी आत्महत्या प्रकरण में ऑडियो वायरल, सच पता लगाने में जुटी पुलिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंची शिकायत

इस मामले में कोडरमा के मानवाधिकार कार्यकर्ता ओंकार विश्वकर्मा ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से मामले की शिकायत की है। ऑनलाइन की गई शिकायत को आयोग ने स्वीकृत कर लिया है। इसमें ओंकार विश्वकर्मा ने रूपा तिर्की के मोबाइल का कॉल डिटेल निकालने, रूपा तिर्की की मौत के बाद पहुंचनेवाले पहले व्यक्ति के बयान पर जांच केंद्रित करने और अगर उसने आत्महत्या की तो वह अर्धनग्न अवस्था में कैसे पायी गई। उसके शरीर के कई अंगों पर चोट के निशान मिले हैं वह कैसे हुआ इसकी जांच करायी जाए।

राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। इसके लिए एक एसआइटी भी गठित की गई है जिसमें साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के पदाधिकारियों को रखा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है जिसमें फांसी लगाने से मौत की बात सामने आयी है। महिला थाना प्रभारी ने आत्महत्या क्यों की, इस पहलू पर पुलिस जांच कर रही है।

-अनुरंजन किस्पोट्टा, एसपी, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी