Delhi Robbery & Murder Case: 1 करोड़ की ज्वेलरी के साथ भाग रहे दो अपराधी कालका मेल में दबोचे गए, दिल्ली पुलिस की सूचना पर आरपीएफ की कार्रवाई

Delhi Robbery Murder Case दिल्ली के रोहिणी स्थित एक ज्वेलरी दुकान में डाका डाल भाग रहे दो अपराधियों को आरपीएफ ने हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर कालका मेल से गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से करीब एक करोड़ रुपये की ज्वेलरी भी बरामद की गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 02:20 PM (IST)
Delhi Robbery & Murder Case: 1 करोड़ की ज्वेलरी के साथ भाग रहे दो अपराधी कालका मेल में दबोचे गए, दिल्ली पुलिस की सूचना पर आरपीएफ की कार्रवाई
बरामद सोना-चांदी के जेवरात और दो यात्रियों के साथ आरपीएफ।

गिरिडीह, जेएनएन। दिल्ली के रोहिणी बस पड़ाव के पास एक जेवर दुकान से तीन दिन पूर्व करोड़ों रुपये के जेवरात लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम देकर भाग रहे दो अपराधियों को कालका-हावड़ा कालका मेल से करीब एक करोड़ रुपये के सोना-चांदी के जेवरात के साथ आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी शनिवार तड़के धनबाद रेल मंडल के हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर हुई। गिरफ्तारी के बाद आरपीएफ ने रोहिणी के एसपी को वीडियो कॉल कर अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी। वीडियो कॉल के माध्यम से एसपी ने अपराधियों की पहचान सुनिश्चित की।

दिल्ली पुलिस की सूचना पर कालका मेल में हुई छापेमारी

तीन दिन पूर्व दिल्ली के रोहिणी में एक जेवर दुकान का शटर काटकर अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया। इस दाैरान एक व्यक्ति की हत्या की भी खबर है। इस घटना में 8 अपराधी शामिल थे। हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे दिल्ली पुलिस ने फोन पर जानकारी दी कि दिल्ली के रोहिणी में एक बड़ी लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम देकर कुछ अपराधी दिल्ली से कालका मेल से भाग रहे हैं। ट्रेन कुछ देर में हजारीबाग रोड स्टेशन से गुजरने वाली है। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने टीम बनाकर कालका एक्सप्रेस का हजारीबाग रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 3 में इंतजार करने लगे। इंस्पेक्टर ने साथ ही ट्रेन के टीटीइ से बात कर यहां ट्रेन का कम से कम पांच मिनट ठहराव सुनिश्चित कर लिया। इंस्पेक्टर के दिए सूचना पर टीटीइ ने भी दोनों अपराधियों के बर्थ नंबर 16 एवं 18 में होने की पुष्टि कर दी। ट्रेन जैसे ही हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंची, आरपीएफ ने ट्रेन को चारों ओर से घेर लिया। दोनों अपराधी इससे बेखबर गहरी नींद में थे। आरपीएफ ने जगाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जेवरात भी बरामद कर लिया। इसके बाद रोहाणी के एसपी को इसकी सूचना दी।

पूछताछ में दोनों अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की

हजारीबाग आरपीएफ पोस्ट में दोनों से लंंबी पूछताछ हुई। पूछताछ में दोनों ने बताया कि तीन दिन पूर्व रोहिणी दिल्ली के एक जेवर दुकान का शटर काटकर उसके समेत आठ अपराधियों ने जेवरात लूट लिए थे। उसके हिस्से यह जेवरात हाथ लगे थे। उसने यह भी बताया कि इस लूट में शामिल एक और अपराधी कालका एक्सप्रेस से ही बंगाल के आसनसोल जा रहा है। इस सूचना के बाद तुरंत आसनसोल तक आरपीएफ ने रेलवे स्टेशनों में छापेमारी की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पींटू शेख एक कुख्यात अपराधी है। कुछ दिन पूर्व ही किसी आपराधिक घटना की सजा काट कर दिल्ली जेल से छूट कर वह बाहर आया था। बाहर आते ही उसने इस लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पकड़े गए अपराधियों में एक वीरभूम, दूसरा दिल्ली का

पकड़े गए अपराधियों में बंगाल के वीरभूम निवासी पींटू शेख एवं जेजे कॉलोनी बबाना नार्थ वेस्ट दिल्ली का अहमद शामिल हैं। पींटू की उम्र करीब 27 साल एवं अहमद की उम्र 30 साल है। दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के आधार पर हज़ारीबाग रोड आर पी एफ की टीम ने कालका एक्सप्रेस के एसी कोच ए 2 से दोनों को दबोच लिया। दोनों के पास से 1 किलो 800 वजन के जेवरात जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ है। 

chat bot
आपका साथी