जेवर हाउस में दिनदाहड़े डाका डाल 25 लाख का जेवरात ले गए बदमाश, दुकान मालिक को किया जख्मी Dhanbad News

दिनदहाड़े डकैती की सूचना पाकर एसएसपी असीम विक्रांत मिंज और डीएसपी विधि व्यवस्था माैके पर पहुंचे। घटना की छानबाीन की जा रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। राजकमल मेंशन में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 12:45 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:23 AM (IST)
जेवर हाउस में दिनदाहड़े डाका डाल 25 लाख का जेवरात ले गए बदमाश, दुकान मालिक को किया जख्मी Dhanbad News
धनबाद के बैंक मोड़ स्थित जेवर हाउस में डकैती के बाद जांच करते पुलिस-पदाधिकारी।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद शहर का मुख्य व्यावसायिक केंद्र-बैंक मोड़ भी अब सुरक्षित नहीं रह गया है। यहां दिनदहाड़े ही डकैती होने लगी है। बेलगाम अपराधियों ने शनिवार को दिनदहाड़े बैंकमोड़ इलाके में पुलिस को चुनौती दी। आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने बैंकमोड़ थाना से महज 50 मीटर की दूरी पर राजकमल मेंशन में जेवर हाउस दुकान से 25 लाख का सोना और जेवरात लूट लिया। दिन में 10:30 बजे ही अपराधियों ने दुकान को निशाना बनाया और सोना और जेवरात लेकर भाग निकले। जेवर हाउस में सोना और जेवरात के होलसेल का व्यापार किया जाता है। सूचना मिलने पर वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज और डीएसपी विधि-व्यवस्था मुकेश कुमार मौके पर पहुंचे। वहां दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया और पुलिस समेत टाइगर जवानों को अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी के लिए भेजा। 

घटना के दौरान अपराधियों ने दुकान मालिक त्रिपुरारी वर्णवाल और उनके स्टाफ अभिषेक कुमार गुप्ता के साथ जमकर मारपीट की। इसमें त्रिपुरारी वर्णवाल का सिर फट गया जबकि अभिषेक के हाथ और पेट में चोट लगी है। त्रिपुरारी को इलाज के लिए पाटलीपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। उनका और स्टाफ का मोबाइल भी लूट लिया गया। 

हेलमेट और मास्क लगाकर आए थे

घटना में 7-8 अपराधी शामिल थे। सभी के पास रिवाल्वर और पिस्टल थी। कुछ ने हेलमेट पहना हुआ था, तो अन्य ने मास्क लगा रखा था। दुकान में घुसते ही डकैतों ने सभी से जमकर गाली गलौज दी। 

दुकान खुलते ही घटना

त्रिपुरारी वर्णवाल अपने चालक और स्टाफ अभिषेक के साथ सुबह करीब 10:35 बजे दुकान पहुंचे थे। दुकान खुलते ही पहले से राजकमल मेंशन में मौजूद डकैत दुकान में आ धमके। इस वक्त आसपास की कोई भी दुकान खुली हुई नहीं थी। इसका फायदा उठाते हुए अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।  

20 मिनट में 25 लाख की डकैती

डकैतों ने घटना को अंजाम देने के लिए अधिक समय नहीं लिया। महज 20 मिनट के अंदर ही दुकान लूट कर वे फरार हो गए। 

अपराधियों की तलाश जारी

घटना के बाद एसएसपी असीम विक्रांत मिंज खुद मामले की जांच के लिए पहुंचे। पुलिस अधिकारियों को आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज चेक करने का आदेश दिया। उन्होंने दावा किया कि अपराधियों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करेगी। घटना में लोकल अपराधियों का भी हाथ है। एक डकैत का सीसीटीवी फुटेज मिला है। 

chat bot
आपका साथी