Dhanbad Road Scam: गोमो के बाद अब निचितपुर रेल ब्रिज की सड़क निर्माण में घपला, तस्वीरें ट्विटर पर वायरल

कुछ महीने पहले जहां गोमो में सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार के इस्तेमाल किए जा रहे निर्माण सामग्री में गड़बड़ी का मामला उठा था वहीं अब निचितपुर में रेलवे ब्रिज की सड़क निर्माण में कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने लगी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:59 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:59 AM (IST)
Dhanbad Road Scam: गोमो के बाद अब निचितपुर रेल ब्रिज की सड़क निर्माण में घपला, तस्वीरें ट्विटर पर वायरल
कुछ महीने पहले जहां गोमो में सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार के इस्तेमाल किए जा रहे

जागरण संवाददाता, धनबाद : कुछ महीने पहले जहां गोमो में सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार के इस्तेमाल किए जा रहे निर्माण सामग्री में गड़बड़ी का मामला उठा था वहीं अब निचितपुर में रेलवे ब्रिज की सड़क निर्माण में कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने लगी है। रेलवे ब्रिज की सड़क मेंटेनेंस में उपयोग में लाए जा रहे हैं निर्माण सामग्री की तस्वीरें टि्वटर पर वायरल हो रही है। मामला धनबाद रेल मंडल से जुड़ा है और इसकी शिकायत डीआरएम तक पहुंच गई है।

जाने पूरा वाकया

निचितपुर हाल्ट के पास रेलवे ब्रिज की हालत काफी जर्जर है। बारिश ने इस सड़क की सूरत और बिगाड़ दी है। लगातार मिल रही शिकायत के बाद रेलवे इस ब्रिज के ऊपर से गुजरी सड़क की मरम्मत करा रही है। ठेकेदार के जिम में सौंपे गए सड़क मेंटेनेंस के काम में उपयोग में लाए जा रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल में अनियमितता बरती जा रही है। इसकी शिकायत सूरज कुमार सिंह ने ट्विटर पर की है। सूरज ने सड़क निर्माण से जुड़ी तस्वीरें भी शेयर की है। लिखा है कि रेलवे ब्रिज में ऑर्डिनरी रिपेयरिंग का काम किया जा रहा है। मगर इस काम में उपयोग में लाया जा रहा मटेरियल में गड़बड़ी है। मेटल के जगह पर ईंट की बजरी मसाले का इस्तेमाल हो रहा है।

सीमेंट सिर्फ नाम मात्र दिया जा रहा है। यानी कुल मिलाकर मेंटेनेंस के काम में गड़बड़ी हो रही है।

इससे पहले गोमो में भी निर्माण सामग्री घोटाले को लेकर हंगामे की स्थिति हो गई थी। स्थानीय लोगों के साथ साथ आसपास रहने वाले रेलवे कर्मचारियों ने भी सड़क निर्माण के लिए उपयोग में लाए जाने वाले कंस्ट्रक्शन मैटेरियल को लेकर सवाल उठाए थे। हालांकि रेलवे ने कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच कराई थी और उनके सही होने का दावा भी किया था। इस बार निचितपुर हाल्ट में सड़क निर्माण को लेकर घपले की शिकायत मिल रही मिली है। डीआरएम आशीष बंसल ने ट्विटर पर मिली शिकायत को इंजीनियरिंग विभाग के मुखिया को फॉरवर्ड कर दिया है।

chat bot
आपका साथी