Tik Tok video बनाते-बनाते धनबाद की रिधिमा बन गई हीरोइन, शातिर शूटर बन 'ज्योमेट्री बाक्स' में लगा रही निशाना

रिधिमा बताती हैं कि लॉकडाउन के समय टिकटॉक और लाइकी पर शॉर्ट वीडियो बनाया करती थी। टिकटॉक पर कम तो लाइकी पर लगभग 22 हजार फॉलाअर्स थे। इसके वीडियो देख ज्योमेट्री बॉक्स के निर्देशक सौरभ भारद्वाज ने 2020 में रांची ऑडिशन के लिए बुलाया।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:46 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:38 AM (IST)
Tik Tok video बनाते-बनाते धनबाद की रिधिमा बन गई हीरोइन, शातिर शूटर बन 'ज्योमेट्री बाक्स' में लगा रही निशाना
धनबाद की अभिनेत्री रिधिमा ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। लॉकडाउन ने नए और उभरते हुए कलाकारों को उनकी प्रतिभा दिखाने का वेब सीरीज के रूप में एक अच्छा मंच दिया। अब कलाकार मायानगरी के मोहताज नहीं हैं। वेब सीरीज से नाम-पैसा हर कुछ मिल रहा है। इन दिनों बॉलीवुड हो या हॉलीवुड या क्षेत्रीय सिनेमा, वेब सीरीज का दौर चल रहा है। इन सबके बीच धनबाद की अभिनेत्री रिधिमा नंदन एमएक्स प्लेयर रिलीज हो रही वेब सीरीज ज्योमेट्री बॉक्स से डेब्यू कर रही है। वेब सीरीज ज्योमेट्री बॉक्स में एक शातिर शूटर तो एक अन्य वेब सीरीज वाइट ड्रेस में एक पत्रकार की भूमिका में रिधिमा नजर आएंगी।

कम उम्र में ही फिल्म में मिला अवसर

रिधिमा पतराकुल्ही की रहने वाली हैं। बहुत ही कम उम्र में रिधिमा ने यह उपलब्धि हासिल कर ली है। रिधिमा डिनोबिली स्कूल सीएमआरआइ में दसवीं की छात्रा हैं। इस लिहाज से बहुत ही कम उम्र में रिधिमा को फिल्म क्षेत्र में सफलता का अवसर मिल गया। रिधिमा ने बताया कि मां का सपना है कुछ अलग करें। कुछ अलग करने के लिए पढ़ाई को कभी छोड़ा नहीं। इसके साथ अभिनय में भी मेहनत की। रिधिमा बताती हैं कि उनसे ज्यादा उनकी मेहनत करती रहती हैं। फिर चाहे वह घर हो या फिल्म का सेट। स्क्रिप्ट और किरदार के चयन के बाद मेरे किरदार में ढालने के लिए दिन रात मेहनत करती हैं। मेरे अभिनय को देखते हुए कई अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म और कुछ वेब सीरीज के भी ऑफर मिले हैं। इसके लिए तैयारी कर रही हैं। हर वेब सीरीज में अलग-अलग किरदार है। इससे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। दोनों वेब सीरीज की कहानी और निर्देशन सौरभ भारद्वाज की है।

ज्योमेट्री बाक्स की शूटिंग हो चुकी पूरी

ज्योमेट्री बॉक्स की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इसे झारखंड स्थापना दिवस पर 15 नवंबर को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज किया जाएगा। दूसरी वेब सीरीज वाइट ड्रेस की शूटिंग हजारीबाग, धनबाद, रांची में 25 अक्टूबर से शुरू होगी।

लाकडाउन ने दिलाई पहचान

रिधिमा बताती हैं कि लॉकडाउन के समय टिकटॉक और लाइकी पर शॉर्ट वीडियो बनाया करती थी। टिकटॉक पर कम तो लाइकी पर लगभग 22 हजार फॉलाअर्स थे। इसके वीडियो देख ज्योमेट्री बॉक्स के निर्देशक सौरभ भारद्वाज ने 2020 में रांची ऑडिशन के लिए बुलाया। चयन होते ही वेब सीरीज ज्योमेट्री बॉक्स मिल गई। इसकी सारी शूटिंग रामगढ़ में हुई है। यह दो बहनों की कहानी है, अनु और मनु। मनु का किरदार रिधिमा निभा रही हैं। बड़ी बहन अनु की मौत का बदला लेते हुए नजर आएंगी।

chat bot
आपका साथी