Dhanbad में रिक्शा ठेला चलाने वाले व सड़क पर गुजर बसर करने वालों को 20 मई से मिलेगा भोजन

पिछले कई वर्षों से राइजिंग चैरिटेबल सोसायटी राजेंद्र पार्क गोल्फ ग्राउंड के नजदीक जरूरतमंदों को हर महीने भोजन कराती आ रही है। कोविड-19 संक्रमण में रिक्शा ठेला चलाने वाले सड़क पर गुजर-बसर करने वालों की परेशानी को को देखते हुए राजेन्द्र पार्क में डेली किचेन शुरू करने जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:35 AM (IST)
Dhanbad में रिक्शा ठेला चलाने वाले व सड़क पर गुजर बसर करने वालों को 20 मई से मिलेगा भोजन
20 मई से दोपहर एक बजे से तीन बजे तक राजेन्द्र पार्क में म‍िलेगा भोजन। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : पिछले कई वर्षों से राइजिंग चैरिटेबल सोसायटी राजेंद्र पार्क गोल्फ ग्राउंड के नजदीक जरूरतमंदों को हर महीने भोजन कराती आ रही है। कोविड-19 संक्रमण में रिक्शा, ठेला चलाने वाले, सड़क पर गुजर-बसर करने वालों की परेशानी को को देखते हुए राइजिंग चैरिटेबल सोसाइटी 20 मई से दोपहर एक बजे से तीन बजे तक राजेन्द्र पार्क में राइजिंग डेली किचेन शुरू करने जा रही है।

सोसायटी के मनोरंजन सिंह  और राजन सिन्हा ने बताया कि प्रत्येक दिन इसी समय पर जरूरतमंदों को भोजन कराया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत हम जरूरतमंदों को बना हुआ खाने का पैकेट (पूड़ी, सब्जी, वेज फ्राइड राइस) निश्शुल्क देंगे। सोसाइटी ने सभी से गुजारिश की है कि अधिक से अधिक लोगों तक यह जानकारी पहुंचा है ताकि जरूरतमंदों को इसका फायदा मिल सके।

शहर के अंदर दोपहर का भोजन खोजने वाले लोग हमारी सेवा का लाभ उठा सकें। सभी सक्रिय सदस्यों से विनती है कि सेवा का लाभ लेने वाले जरूरतमंदों को सरकार के द्वारा कोविड नियमों का पालन के साथ शारीरिक दूरी, प्रॉपर मास्किंग का ध्यान रखना है। कोई भी व्यक्ति पार्क के अंदर नहीं आएगा। सड़क पर ही लाइन लगाकर हमलोगों से खाने का पैकेट लेकर आगे बढ़ जाएंगे।

सिर्फ 5 से 10 (रोटेशन सिस्टम) सदस्य ही प्रतिदिन राइजिंग के कार्यकर्ता के रूप में पार्क में उपस्थित होंगे। सेवा ही धर्म है। इस विषम परिस्थिति में भी राइजिंग परिवार अपना धर्म निभाते रहेगा। पूर्ण विश्वास है कि हम इस कार्यक्रम को भी महासफल बनाएंगे। इस कार्यक्रम की अनुमति के लिए एसडीओ को भी पत्र लिखा गया है। उम्मीद है जल्दी अनुमति मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी