सेल में सीजीएम का इंटरव्यू समाप्त, रिजल्ट चार दिसंबर को

स्टील अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड सेल में महाप्रबंधक से मुख्य महाप्रबंधक का पदोन्नति आदेश चार दिसंबर को जारी होने की संभावना है। पद के हकदार उम्मीदवारों का साक्षात्कार होने के बाद सेल मुख्यालय प्रमोशन आर्डर जारी करने के लिए विभागीय प्रक्रिया तेज कर दी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:55 PM (IST)
सेल में सीजीएम का इंटरव्यू समाप्त, रिजल्ट चार दिसंबर को
सेल में सीजीएम का इंटरव्यू ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो: स्टील अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड सेल में महाप्रबंधक से मुख्य महाप्रबंधक का पदोन्नति आदेश चार दिसंबर को जारी होने की संभावना है। पद के हकदार उम्मीदवारों का साक्षात्कार होने के बाद सेल मुख्यालय प्रमोशन आर्डर जारी करने के लिए विभागीय प्रक्रिया तेज कर दी है। इस साल पिछले वर्ष से कम अधिकारियों को सीजीएम पद पर प्रमोशन दिया जाएगा। जहां नव प्रौन्नत अधिकारियों में कई का तबादला भी करने की योजना सेल मुख्यालय की है। सीजीएम का प्रमोशन आर्डर जारी होने के बाद कंपनी में ईडी के प्रमोशन के लिए साक्षात्कार की तिथि निर्धारित की जाएगी। महारत्न कंपनी सेल में सीजीएम का प्रमोशन आर्डर 30 जून 2021 से लंबित है। जिसके चलते कई विभाग में विभागाध्यक्ष का पद महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी अतिरिक्त प्रभार में चला रहे है। कमोवेश यही हाल ईडी पद का भी है। जहां कई सीजीएम अधिशासी निदेशक की बागडोर संभाले हुए है। सिर्फ बोकारो इस्पात संयंत्र की बात करें तो यहां ईडी फाइनेंस व ईडी मेडिकल का पद सीजीएम के जिम्मे है। जबकि यहां के ईडी प्रोजेक्ट भी 31 दिसंबर 2021 को अपने पद से रिटायर होने वाले है।

चार सौ उम्मीदवारों को 60 को मिल सकता है प्रमोशन : सेल में सीजीएम पद के लिए बोकारो इस्पात संयंत्र सहित विभिन्न इकाई के लगभग चार सौ अधिकारी साक्षात्कार में शामिल हुए थे। इनमें लगभग 60 अधिकारियों को प्रमोशन देने की योजना सेल मुख्यालय की है। जिसमें बीएसएल के 12 अधिकारी के नाम की चर्चा है। नव प्रौन्नत अधिकारियों का कार्यकाल 30 जून 2021 से प्रभावी होगा। बता दें की बीते वर्ष सेल में कुल 102 अफसरों को सीजीएम पद पर पदोन्नति दी गई थी। इनमें बीएसएल के 18 अधिकारी शामिल थे। जहां प्रमोशन के बाद कुल 16 अफसर का तबादला भी किया गया था।

chat bot
आपका साथी