पहले दिन से ज्यादा बेखौफ दिखे शहरवासी

धनबाद शुक्रवार को आंशिक लॉकडाउन के दूसरे दिन धनबाद शहर के लोग कुछ ज्यादा ही बेखौफ नजर आए। बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी तो कई ऐसे भी दुकानें खुलीं जिन्हें खोलने की मनाही है। शहर की सड़कों पर वाहनों की भी संख्या गुरुवार से शुक्रवार को ज्यादा रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:57 PM (IST)
पहले दिन से ज्यादा बेखौफ दिखे शहरवासी
पहले दिन से ज्यादा बेखौफ दिखे शहरवासी

जागरण संवाददाता, धनबाद : शुक्रवार को आंशिक लॉकडाउन के दूसरे दिन धनबाद शहर के लोग कुछ ज्यादा ही बेखौफ नजर आए। बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी तो कई ऐसे भी दुकानें खुलीं, जिन्हें खोलने की मनाही है। शहर की सड़कों पर वाहनों की भी संख्या गुरुवार से शुक्रवार को ज्यादा रही।

पुराना बाजार में फिर भीड़ : पुराना बाजार में शुक्रवार की दोपहर काफी भीड़ रही। सब्जी खरीदने से लेकर अन्य तरह की चीजों को खरीदने के लिए लोगों का जुटान हुआ। अधिकांश ने तो मास्क लगा रखा था, लेकिन शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ी। यहां दुकानें तो बंद थीं, लेकिन सब्जी वालों ने सड़क पर ही अपनी दुकानदारी शुरू कर दी। नतीजतन दोपहर के दो बजे के बाद यहां काफी भीड़ हो गई। कुछ ऐसी ही स्थिति पुलिस लाइन के मुर्गा, मीट, अंडा और मछली की दुकानों पर भी रही। हीरापुर हटिया में भी ऐसा ही आलम देखने को मिला। मोबाइल और मोटर पा‌र्ट्स की दुकान भी खुली : शुक्रवार को बाजार में कई ऐसी भी दुकानें खुली थीं, जिन्हें खोलने की मनाही है। इनमें मोबाइल फोन, मोटर पा‌र्ट्स, क्राकरी, किचन वेयर आदि की दुकानें शामिल हैं। बात केंदुआ की करें तो यहां सुबह से ही मोबाइल फोन और पा‌र्ट्स की दुकान खुली थीं। शहर के सभी इलाकों में मोटर पा‌र्ट्स की दुकानें खुली हुई थी। आइएसएम गेट, पुलिस लाइन, हीरापुर का यही हाल था। सरायढेला में तो क्राकरी और किचन वेयर दुकानों के शटर खुले हुए मिले। यहां के भवनों में कई निजी कंपनियों के दफ्तर भी चल रहे थे। एसडीएम कार्यालय में लगी भीड़ : सदर अनुमंडल पदाधिकारी धनबाद के कार्यालय में शादी की अनुमति लेने के लिए भीड़ रही। यहां लोगों का आवेदन लेने के लिए ड्रॉप बाक्स लगाया गया है। इसके बावजूद भी लोग हांथोंहाथ आवेदन देने को बेताब दिखे। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी शादी के लिए अनुमति देने को अधिकृत किया जा चुका है।

पुलिस नदारद : बेवहज घरों से निकलने वाले लोगों को रोकने के लिए सभी चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। इसके बावजूद बाजार आने जाने वालों की कोई जांच नहीं की जा रही है। ना ही उन्हें रोका जा रहा है। पुलिस के मौन रहने के कारण बाजारों में भीड़ लगातार बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी