दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

भुइंफोड़ के डांगी पहाड़ी में बनेगा रिजर्वायर, नौ जलमीनारों के बराबर शहर को मिलेगा पानी Dhanbad News

भुइंफोड़ के डांगी पहाड़ी में बनेगा रिजर्वायर, नौ जलमीनारों के बराबर शहर को मिलेगा पानी Dhanbad News

मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल और नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने पेयजल विभाग एलएंडटी और अन्य एजेंसियों के साथ पेयजल को लेकर बैठक की। इस दौरान रिजर्वायर पर भी चर्चा हुई।

Sagar SinghThu, 11 Jun 2020 08:03 PM (IST)

धनबाद, जेएनएन। शहर के लोगों को आने वाले दिनों में पानी की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिलने की उम्मीद है। भुइंफोड़ के डांगी पहाड़ी पर नगर निगम रिजर्वायर बनाने जा रहा है। यहां लगभग नौ जलमीनारों के बराबर पानी की आपूर्ति हो सकेगी। मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल और नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने गुरुवार को पेयजल विभाग, एलएंडटी और अन्य एजेंसियों के साथ पेयजल को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान रिजर्वायर पर भी चर्चा हुई।

मेयर ने बताया कि वन विभाग की थोड़ी समस्या है। इसको लेकर डीएफओ से बातचीत की जा रही है, जो भी समस्या है वह दूर हो जाएगी। पेयजल विभाग ने बताया कि अभी भी लगभग 500 से अधिक नया कनेक्शन नहीं हो पाया है। जल्द से जल्द यह कनेक्शन कर लिया जाएगा। शहरी जलापूर्ति योजना के काम में तेजी लाने को लेकर एलएंडटी को निर्देश दिया गया, ताकि जल्द से जल्द हर घर को पानी मिल सके।

बता दें कि धनबाद पेयजलापूर्ति योजना फेज-दो के तहत कुल 89196 आवासों को पानी का कनेक्शन दिया जाना है। इसमें 15 हज़ार से अधिक आवासों को पहले से ही कनेक्शन दिया जा चुका है।

तेजी से हो रहा है आठ लेन सड़क का काम : गोल बिल्डिंग से लेकर कांकोमठ तक 20 किलोमीटर की सूबे की पहली आठ लेन सड़क का निर्माण तेजी से हो रहा है। मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और सड़क निर्माण कर रही स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ झारखंड (साज) के अधिकारियों ने गोल बिल्डिंग से लेकर कांकोमठ तक निर्माण कार्य का जायजा लिया। साज के अधिकारियों ने बताया कि साढ़े 12 फीसद काम हो चुका है। बारिश शुरु होने से पहले काफी हद तक काम पूरा हो जाएगा। बरसात में भी काम जारी रहेगा। यहां बता दें कि इस सड़क पर 400 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। यह राशि वर्ल्ड बैंक दे रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.