Dhanbad: भूली में बारिश में धंसी पुलिया का मरम्मत शुरू, इस रास्ते से अगले आदेश तक नहीं चलेंगी गाड़ियां

भारी बारिश से भूली के आज़ाद नगर मुख्य पथ पर पुलिया का पिलर धंसने की घटना के दो दिनों बाद पथ निर्माण विभाग ने इसका मरम्मत शुरू करा दिया। जेसीबी लगाकर पुलिया के ऊपरी हिस्से की खुदाई शुरू हो गई है। इसके बाद धंसे हुए पिलर को दुरुस्त किया जाएगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:16 PM (IST)
Dhanbad: भूली में बारिश में धंसी पुलिया का मरम्मत शुरू,  इस रास्ते से अगले आदेश तक नहीं चलेंगी गाड़ियां
इसके बाद धंसे हुए पिलर को दुरुस्त किया जाएगा। (जागरण)

भूली ( धनबाद ): भारी बारिश से भूली के आज़ाद नगर मुख्य पथ पर पुलिया का पिलर धंसने की घटना के दो दिनों बाद पथ निर्माण विभाग ने इसका मरम्मत शुरू करा दिया। जेसीबी लगाकर पुलिया के ऊपरी हिस्से की खुदाई शुरू हो गई है। इसके बाद धंसे हुए पिलर को दुरुस्त किया जाएगा। पुलिया मरम्मत के कारण पथ निर्माण विभाग ने भूली मेन रोड से होकर चलने वाली गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगा दी है। कार्यपालक अभियंता दिनेश प्रसाद में बताया है कि 16 सितंबर से इस सड़क से होकर गाड़ियां नहीं चल सकेंगी। पुलिया मरम्मत होने के बाद ही सड़क को यातायात के लिए दोबारा खोला जाएगा।

जिस कंपनी ने बनाया था वही कर रही मरम्मत

सड़क निर्माण कंपनी प्रीति इंटरप्राइजेज ने मरम्मत का कार्य प्रारंभ किया है। दो वर्ष पहले पथ निर्माण विभाग से वासेपुर से भूली झारखंड मोड तक सड़क निर्माण कार्य करवाया गया था। उसे प्रीति इंटरप्राइजेज ने ही पूरा किया था। सड़क निर्माण के महज दो वर्ष के अंदर ही आज़ाद नगर का पुलिया ढह गया , जिससे आवागमन बाधित हो गया। प्रीति इंटरप्राइजेज ने सड़क निर्माण किया था और अगले तीन वर्ष में कुछ भी खराबी होने पर मरम्मत उसे ही करना था। लिहाजा, उसी कंपनी ने पिलर की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। करीब छह मीटर के दायरे में सड़क काट कर पहले पिलर बनाया जाएगा। फिर सड़क बनेगी। चार वर्ष पूर्व भूली झारखंड मोड़ से वासेपुर ओवरब्रिज तक पथ निर्माण विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कराया गया था। सड़क के निर्माण के समय करीब 7-8 पुलिया भी बनायी गई थी। इस योजना पर विभाग के लगभग नौ करोड़ खर्च हुए थे। चार साल में ही पुलिया का टूटना इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर रहा है। पिलर ढहने की घटना को लेकर विधायक राज सिन्हा भी सवाल उठा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी