स्नातक नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंगीभूत कालेजों में एडमिशन का 26 नवंबर तक आखिरी मौका है। ऐसे छात्र जिन्होंने मेरिट लिस्ट में चयनित होने के बाद भी दाखिला नहीं लिया था। उन्हें अब दूसरे खाली विषयों में नामांकन की अनुमति दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:45 PM (IST)
स्नातक नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
स्नातक नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंगीभूत कालेजों में एडमिशन का 26 नवंबर तक आखिरी मौका है। ऐसे छात्र जिन्होंने मेरिट लिस्ट में चयनित होने के बाद भी दाखिला नहीं लिया था। उन्हें अब दूसरे खाली विषयों में नामांकन की अनुमति दी गई है। धनबाद और बोकारो जिले के सभी अंगीभूत कालेजों में स्नातक में एडमिशन का यह अंतिम अवसर है। विवि के एडमिशन सेल ने सभी कालेजों की खाली सीटों की सूची वेबसाइट पर पहले ही जारी कर दिया है। आवेदन भरने वाले छात्र छात्राओं को एडमिशन का स्पेशल ड्राइव फार्म भी भरना होगा। विवि ने 15 नवंबर से रजिस्ट्रेशन की तिथि भी निर्धारित कर दिया था। अब स्नातक नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही स्नातक छात्रों के रजिस्ट्रेशन की नई तिथि जारी होगी। रजिस्ट्रेशन भी चांसलर पोर्टल के माध्यम से ही होगा। नामांकन समेत अन्य महत्वपूर्ण निर्णयों को लेकर 26 नवंबर को बीबीएमकेयू एडमिशन सेल की बैठक होगी। स्नातक छात्रों को माइग्रेशन जमा करने का विवि देगा अतिरिक्त मौका :

शुक्रवार को होनेवाली एडमिशन सेल की बैठक में स्नातक में एडमिशन ले चुके छात्र छात्राओं को माइग्रेशन जमा करने का अतिरिक्त मौका देने क निर्णय लिया जाएगा। स्नातक एडमिशन प्रक्रिया बंद करने संबंधी निर्णय भी लिए जाएंगे। आरएसपी कालेज में बढ़ेगी स्नातक कामर्स की सीटें :

आरएसपी कालेज में स्नातक कामर्स में सीटों की तुलना में आवेदकों की संख्या काफी अधिक है। इसके मद्देनजर कालेज प्रशासन ने विवि को सीटें बढ़ाने का आवेदन दिया है। मौजूदा 256 से बढ़ाकर 320 सीटें करने का प्रस्ताव दिया गया है। एडमिशन सेल सीटें बढ़ाने को लेकर निर्णय लेगी। बैठक में कौन-कौन होंगे शामिल :

बीबीएमकेयू एडमिशन सेल की बैठक में डीएसडब्ल्यू सह डीन सोशल साइंस डा. देवयानी विश्वास, प्रभारी रजिस्ट्रार डा. धनंजय कुमार सिंह, डीन साइंस डा. एसके सिन्हा, डीन कामर्स डा. बीके सिन्हा, एसएसएलएनटी कालेज की प्राचार्य डा. शर्मिला रानी, आरएसपी कालेज के प्राचार्य डा. जेएन सिंह, विवि मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डा. कविता सिंह, होम साइंस की विभागाध्यक्ष डा. सीमा कुमारी, परीक्षा नियंत्रक डा. एसके वर्णवाल और एडमिशन सेल की चेयरमैन डा. नविता गुप्ता शामिल होंगी।

chat bot
आपका साथी