15 मई तक नहीं हाेगी जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री; दस्तावेज नवीस ने की संघ सेल्फ लाॅकडाउन की घाेषणा Dhanbad News

यदि आप जमीन-मकान खरीदना या बेचना चाहते हैं तो फिलहाल उसकी रजिस्ट्री नहीं होगी। क्योंकि कोविड के कारण उपाजे हालात के बाद लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके कारण निबंधन कार्यालय बंद हैं। उसके बाद यदि कार्यालय खुला भी तो भी रजिस्ट्री कराना मुश्किल है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 10:27 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 11:07 AM (IST)
15 मई तक नहीं हाेगी जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री; दस्तावेज नवीस ने की संघ सेल्फ लाॅकडाउन की घाेषणा Dhanbad News
यदि आप जमीन-मकान खरीदना या बेचना चाहते हैं तो फिलहाल उसकी रजिस्ट्री नहीं होगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : यदि आप जमीन-मकान खरीदना या बेचना चाहते हैं तो फिलहाल उसकी रजिस्ट्री नहीं होगी। क्योंकि कोविड के कारण उपाजे हालात के बाद लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके कारण निबंधन कार्यालय बंद हैं। उसके बाद यदि कार्यालय खुला भी तो भी रजिस्ट्री कराना मुश्किल है।

क्योंकि दस्तावेज लेखकों ने 15 मई तक काम नहीं करने का निर्णय लिया है। दरअसल काेराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड दस्तावेज नवीस (डीड राइटर्स) संघ ने सेल्फ लाॅकडाउन की घाेषणा की है। संघ के प्रवकता ने दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में एक बैठक आयोजित कर निर्णय लिया गया कि 15 मई तक संघ रजिस्ट्री का काम नहीं करेगा।

उन्हाेंने कहा के केवल धनबाद ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में काेराेना की स्थिति बेकाबू है। यह महामारी तभी रुकेगी, जब हम काेराेना संक्रमण की चेन काे ताेड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के सभी पदाधिकारियाें और सदस्याें काे पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है। बताते चले कि जिले में प्रतिदिन तकरीबन 60 रजिस्ट्री जमीन, मकान व फ्लैटों की होती है।

इसलिए 15 मई तक सभी डीड राइटर्स निबंधन के काम से खुद काे अलग रखेंगे। अगर संक्रमण की रफ्तार घटी ताे 16 मई से जमीन और फ्लैट सहित अन्य निबंधन के काम किए जाएंगे। लेकिन अगर हालात और खराब हाेते हैं ताे इसकी समीक्षा की जाएगी। इसके बाद आगे की रणनीति तक की जाएगी कि काम कब से शुरू किया जाए। संघ की इस घाेषणा से साफ हाे गया है कि अब 15 मई तक राज्यभर के निबंधन कार्यालयाें में कोई भी डीड पेश नहीं हाे सकेगा। ऐसे में जमीन और फ्लैट आदि की रजिस्ट्री भी नहीं हाेगी।...

chat bot
आपका साथी