होश‍ियार! गड़बड़ी कराने वाले अफसरों की खुलेगी लाल फाइलें; Dhanbad प्रभारी मंत्री बनने के बाद बन्ना ने तरेरी आंखें

धनबाद के प्रभारी मंत्री बनाए गए बन्ना गुप्ता ने कहा कि गड़बड़ी कराने वाले अफसरों की लाल फाइल खोली जाएगी। यह बात संज्ञान में आई है कि कोयलांचल में अधिकतर गलत काम सरकारी अधिकारियों की शह पर किए जाते हैैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 04:23 PM (IST)
होश‍ियार! गड़बड़ी कराने वाले अफसरों की खुलेगी लाल फाइलें; Dhanbad  प्रभारी मंत्री बनने के बाद बन्ना ने तरेरी आंखें
धनबाद के प्रभारी मंत्री बनाए गए बन्ना गुप्ता । (फाइल फोटो)

 धनबाद, जेएनएन: धनबाद के प्रभारी मंत्री बनाए गए बन्ना गुप्ता ने कहा कि गड़बड़ी कराने वाले अफसरों की लाल फाइल खोली जाएगी। यह बात संज्ञान में आई है कि कोयलांचल में अधिकतर गलत काम सरकारी अधिकारियों की शह पर किए जाते हैैं। यदि कोई अफसर गलत काम की अनदेखी करता है तो उसे भी छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी जनसेवक हैैं। तनख्वाह लेते हैैं तो उन्हें जनता की सेवा करनी होगी। दूरभाष पर उन्होंने कहा कि बीसीसीएल और इसीएल जैसी कंपनियों से प्रदूषण होता है। कोयलांचल की जनता धूल खाए और बाकी लोग मौज उड़ाए। ऐसा नहीं होगा। कोल कंपनियों को जनहित में और काम करना होगा। उन्हें झारखंड सरकार का बकाये का भी भुगतान करना होगा।

बन्ना गुप्ता ने कहा, सदर अस्पताल एïवं एसएनएमएमसीएच की व्यवस्था की खामियों से वे अवगत है। वहां की व्यवस्था को इतना बेहतर बनाया जाएगा कि लोगों को इलाज के लिए इधर-उधर जाने की जरुरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सिंदरी खाद कारखाने को बंद कर हर्ल कंपनी स्थापित की गई है। झारखंड भूमि सुधार अधिनियम के तहत हर्ल द्वारा उपयोग की जा रही जमीन की वस्तुस्थिति का सरकार अध्ययन करेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद उन्हें लगातार शिकायत मिलती रही है कि वाहनों में कोयला की ढुलाई करने वाले मजदूरों को सही मजदूरी नहीं मिल पाती। उनकी न्यूनतम मजदूरी के निर्धारण का मसला उपायुक्त के स्तर पर विचाराधीन है। लंबा अरसा गुजर चुका है। इस पर त्वरित कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि टुंडी इलाके में बहुत कुछ किए जाने की संभावना है। ग्रामीण इलाके की कतई अनदेखी नहीं हो सकती। किसानों का ख्याल रखा जाएगा। झरिया के लोगों के बेहतर पुनर्वास पर भी उनकी नजर रहेगी।

chat bot
आपका साथी