DGMS में चलता पास को फेल और फेल को पास कराने का खेल, निष्पक्ष जांच के लिए आरसीएमएस महामंत्री ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

डीजीएमएस का परीक्षा विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां पदाधिकरी कर्मचारी व दलालों का गठजोड़ सक्रिय है। अधिकारियों से मिलने जाने वाले ट्रेड यूनियन पदाधिकारी इंतजार करते रहते हैं और दलाल किस्म के लोग बेधड़क बिना कोई सूचना के अधिकारियों के चैंबर में प्रवेश कर जाते हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:47 AM (IST)
DGMS में चलता पास को फेल और फेल को पास कराने का खेल, निष्पक्ष जांच के लिए आरसीएमएस महामंत्री ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र
इंटक नेता एके झा और केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। लिखित परीक्षा में 60-65 अंक लाने वाले को फेल और 42-45 लाने वाले को मौखिक के बाद पास कराने का खेल यहां पुराना है। एक बार निष्पक्ष जांच हो जाए तो मामला पूरी तरह साफ हो जाएगा। खान सुरक्षा महानिदेशालय पर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के महामंत्री एके झा ने यह आरोप केंद्रीय श्रम मंत्री को लिखे अपने पत्र में लगाया है। हाल ही में डीजीएमएस के उप महानिदेशक अरविंद कुमार के ठिकानों पर सीबीआइ के छापे के बाद उन्होंने यह पत्र लिखा है।

झा ने कहा है कि बीते कुछ वर्षों से डीजीएमएस धन उगाही का अड्डा बन गया है। माइनिंग सरदार, ओवरमैन व अन्य दक्षता परीक्षाओं में सारे नियम-कानून को ताक पर रख कर धांधली की जाती रही है और घूस लेकर अयोग्य लोगों को पास व योग्य को फेल कराया जाता रहा है। उन्होंने लिखा है कि डीजीएमएस का परीक्षा विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां पदाधिकरी, कर्मचारी व दलालों का गठजोड़ सक्रिय है। स्थिति यह है कि अधिकारियों से मिलने जाने वाले ट्रेड यूनियन पदाधिकारी इंतजार करते रहते हैं और दलाल किस्म के लोग बेधड़क बिना कोई सूचना के अधिकारियों के चैंबर में प्रवेश कर जाते हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की ताकि भ्रष्टाचारियों का गठजोड़ खत्म हो और योग्य लोगों के साथ अन्याय खत्म हो।

chat bot
आपका साथी