Indian Railways: झारखंड की दो पैसेंजर ट्रेनोंं से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना जारी, पढ़ें-डिटेल्स

Indian Railways पूर्व मध्य रेलवे ने टाइम-टेबल जारी किया था। इसमें कोडरमा-बरकाकाना पैसेंजर शाम को चलाने की सूचना थी। अब अचानक बदलाव कर दिया गया है। यह ट्रेन सुबह चलेगी। इसी के साथ कोडरमा-महेशमुंडा पैसेंजर ट्रेन के फेरे घटा दी गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:27 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:46 AM (IST)
Indian Railways: झारखंड की दो पैसेंजर ट्रेनोंं से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना जारी, पढ़ें-डिटेल्स
बरकाकाना कोडरमा पैसेंजर ट्रेन ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड की दो पैसेंजर ट्रेनों को चलाने को लेकर रेलवे ने यात्रियों से जुड़ी अहम सूचना जारी की है। पहली सूचना यह है कि कोडरमा से गिरिडीह यानी महेशमुंडा तक चलने वाली ट्रेन अब हफ्ते में 6 दिन ही चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन को पहले हर दिन चलाने की घोषणा की थी। यहां तक कि रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में भी इस ट्रेन को प्रतिदिन जलाने की सूचना जारी की गई थी। अब रेलवे ने इसमें संशोधन किया है। 03606 और 03635 कोडरमा-महेशमुंडा पैसेंजर रविवार को नहीं चलेगी। दूसरी ओर, कोडरमा से बरकाकाना के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब सुबह ही चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन को शाम में चलाने की घोषणा की थी।

हजारीबाग टाउन के यात्रियों को होगा लाभ 

पूर्व मध्य रेल ने पिछले दिनों इस ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी किया था, जिसमें ट्रेन को शाम में चलने की सूचना जारी हुई थी। अब एकाएक रेलवे ने इसमें बदलाव किया है। कोडरमा से हजारीबाग टाउन होकर बरकाकाना तक जाने वाली ट्रेन अब सुबह 6:00 बजे खुलेगी और दिन के 10:20 पर बरकाकाना पहुंचाएगी। पहले इस ट्रेन को कोडरमा से शाम 4:40 में खुलने की सूचना जारी की गई थी। 03371 कोडरमा- बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन चलने से न सिर्फ कोडरमा से बरकाकाना बल्कि हजारीबाग टाउन तक पहुंचने के लिए भी सीधी ट्रेन मिल जाएगी। साथ ही रामगढ़ के कुजू, अरिगढ़ा समेत कई स्टेशनों तक पहुंचने के लिए ट्रेन मिलेगी।

लगातार बदल रहा निर्णय

कोडरमा बरकाकाना ट्रेन के शाम में चलाए जाने की घोषणा से यात्रियों में काफी नाराजगी थी। इस ट्रेन के यात्री पहले की तरह इसे सुबह चलाने की मांग कर रहे थे। रेलवे ने एकाएक अपना निर्णय बदल दिया और शाम को ट्रेन चलाने की अधिसूचना जारी होने के बाद एकाएक उसे सुबह चलाने की मंजूरी दे दी। इससे पहले रेलवे सिंदरी-गोमो पैसेंजर को लेकर भी फेरबदल कर चुकी है। पहले जहां 6 साल से बंद सिंदरी गोमो पैसेंजर को चलाने की घोषणा हो गई थी, वहीं ट्रेन चलने से ठीक पहले फिर से गोमो के बदले सिंदरी से धनबाद तक चलाने की घोषणा की गयी। एकाएक रेलवे के यू टर्न लेने से गोमो के यात्रियों में काफी नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी