Dhanbad Rail Division: धनबाद-सिंदरी पैसेंजर का सफर महंगा, तीन गुना ज्यादा किराया वसूलेगी रेलवे

धनबाद से सिंदरी के बीच पहले दिनभर में कई बार पैसेंजर ट्रेन चलती थी। पर अब सिर्फ एक फेरे को ही अनुमति मिली है। सिंदरी पैसेंजर सुबह धनबाद से सिंदरी जाएगी और सुबह ही लौट जाएगी। दोपहर शाम और रात का फेरा अभी शुरू नहीं होगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:11 PM (IST)
Dhanbad Rail Division: धनबाद-सिंदरी पैसेंजर का सफर महंगा, तीन गुना ज्यादा किराया वसूलेगी रेलवे
एक अगस्त से चलेगी धनबाद-सिंदरी पैसेंजर ट्रेन ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। तकरीबन डेढ़ साल बाद एक अगस्त से धनबाद सिंदरी पैसेंजर फिर से पटरी पर लौटने वाली है। रेलवे ने लगातार मांग के बाद इस ट्रेन को हरी झंडी दी है। साथ ही चुपके से इस ट्रेन का किराया 3 गुना तक महंगा कर दिया है। जी हां, सिंदरी पैसेंजर का किराया महंगा हो गया है। पहले जहां धनबाद से सिंदरी के लिए सिर्फ ₹10 चुकाने पड़ते थे। अब धनबाद सिंदरी पैसेंजर में सफर के लिए यात्रियों को न्यूनतम ₹30 चुकाने होंगे। रेलवे ने इस ट्रेन का किराया स्पेशल के तौर पर तय किया है। यात्रियों को जनरल टिकट पर सफर की अनुमति तो मिलेगी। पर किराया तीन गुना ज्यादा वसूला जाएगा।

सिर्फ एक फेरा लगाएगी ट्रेन

धनबाद से सिंदरी के बीच पहले दिनभर में कई बार पैसेंजर ट्रेन चलती थी। पर अब सिर्फ एक फेरे को ही अनुमति मिली है। सिंदरी पैसेंजर सुबह धनबाद से सिंदरी जाएगी और सुबह ही लौट जाएगी। दोपहर, शाम और रात का फेरा अभी शुरू नहीं होगा।

एमएसटी की भी गारंटी नहीं

इस ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाने की घोषणा हुई है। साथ ही किराया भी बढ़ा दिया गया है।बढ़े किराए वाली ट्रेन में एमएसटी यानी मासिक सीजन टिकट की गारंटी भी कम ही है। ऐसा हुआ तो यात्रियों की जेब पर बोझ बढ़ेगा और रेलवे को इसका विरोध भी झेलना होगा।

chat bot
आपका साथी