Good News: रेलवे आज शाम जारी करेगी कोविड हेल्पलाइन नंबर, नोडल अफसर भी होंगे नियुक्त Dhanbad News

कोरोना के प्रचंड प्रहार से लड़खड़ाई रेलवे ने अब अपना कोविड हेल्प लाइन नंबर जारी करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही कोविड-19 के लिए नोडल अफसर भी नियुक्त होंगे। सोमवार की शाम तक हेल्पलाइन नंबर जारी होगा और नोडल अफसर की लिस्ट भी जारी हो जाएगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 04:58 PM (IST)
Good News: रेलवे आज शाम जारी करेगी कोविड हेल्पलाइन नंबर, नोडल अफसर भी होंगे नियुक्त Dhanbad News
सोमवार की शाम तक हेल्पलाइन नंबर जारी होगा और नोडल अफसर की लिस्ट भी जारी हो जाएगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : कोरोना के प्रचंड प्रहार से लड़खड़ाई रेलवे ने अब अपना कोविड हेल्प लाइन नंबर जारी करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही कोविड-19 के लिए नोडल अफसर भी नियुक्त होंगे। सोमवार की शाम तक हेल्पलाइन नंबर जारी होगा और नोडल अफसर की लिस्ट भी जारी हो जाएगी।

सोमवार को पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी के साथ धनबाद समेत सभी मंडल के डीआरएम के साथ हुए ऑनलाइन महासंवाद में यह निर्देश दिया गया। रेल जीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर फंड की कोई कमी नहीं है। किसी भी आपात परिस्थिति के मुख्यालय को अवगत कराएं।

दूर-दराज वाले रेलवे यूनिट के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कराई जाए। ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर कहा कि ऑक्सीजन गैस का प्रबंधन सबसे बड़ी चुनौती है। इसके लिए सभी मंडल ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार सुनिश्चित करें। रेलवे हॉस्पिटल के हर बेड तक ऑक्सीजन आसानी पूर्वक पहुंचाई जा सके इसके लिए सेंट्रल गैस डिस्ट्रीब्यूशन का प्रबंध करें।

 कर्मचारियों की टेस्टिंग में अनावश्यक देर नहीं होना चाहिए।   संक्रमित मामलों की जल्द से जल्द पहचान कर इसकी समुचित चिकित्सा की व्यवस्था कराई जाए। कुछ रेलकर्मी ऐसे भी हैं जिनके घर में पॉजिटिव मामले के कारण भोजन में असुविधा हो रही है। ऐसे रेल कर्मियों की सुविधा के लिए किसी बड़ी जगह पर एक ऐसा केंद्र बनाया जाए जहां भोजन पानी की व्यवस्था कर रेल कर्मियों के घरों तक पहुंचाने का प्रबंध किया जाए। टाइप-वन और टाइप टू जैसे छोटे रेल आवासों में रहने वाले रेल कर्मचारियों को आइसोलेशन में दिक्कत आ रही है। उनकी सुविधा के लिए सामुदायिक भवन का उपयोग आइसोलेशन सेंटर के रूप में किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी