रेलवे रिटायरिग रूम खुलेंगे, फूड प्लाजा में बैठ कर सकेंगे भोजन

धनबाद त्योहारी सीजन में बढ़ी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने अब अपने रिटायरिग रूम को खोलने और फूड प्लाजा में बैठ कर खाने की अनुमति दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:30 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:17 AM (IST)
रेलवे रिटायरिग रूम खुलेंगे, फूड प्लाजा में बैठ कर सकेंगे भोजन
रेलवे रिटायरिग रूम खुलेंगे, फूड प्लाजा में बैठ कर सकेंगे भोजन

धनबाद : त्योहारी सीजन में बढ़ी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने अब अपने रिटायरिग रूम को खोलने और फूड प्लाजा में बैठ कर खाने की अनुमति दे दी है। रेलवे बोर्ड से जारी पत्र के बाद पूर्व मध्य रेल ने धनबाद समेत सभी रेल मंडलों को दिशा निर्देश जारी कर दिया है।

लॉकडाउन की वजह से मार्च से ही रेलवे रिटायरिग रूम बंद हैं। फूड प्लाजा और रिफ्रेशमेंट रूम भी नहीं खोले गए हैं। अनलॉक शुरू होने पर फूड प्लाजा खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि बैठकर खाने के बजाए सिर्फ पैक कराकर ले जाने की शर्त रखी गई। अब इन जगहों पर यात्री बैठ कर भी पसंदीदा व्यंजन का स्वाद ले सकेंगे। आइआरसीटीसी ने मांगी थी अनुमति :

रिटायरिग रूम व फूड प्लाजा खोलने की अनुमति आइआरसीटीसी ने मांगी थी। मामले की समीक्षा के बाद रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर टूरिज्म एंड कैटरिग फिलिप वर्गीस ने इस पर मंजूरी की मुहर लगाई है। करना होगा नियमों का पालन :

रेलवे ने इसकी अनुमति के साथ ही नियमों का पालन करने की भी शर्त रखी है। केंद्र सरकार के नियमों के साथ-साथ राज्य सरकार से जारी गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी