गंगा-सतलज एक्स. में अब यात्रियों को खान-पान सुविधा

धनबाद धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए अच्छी खबर। उन्हें अब चाय-कॉफी या खान-पान की दूसरी सामग्री के लिए बार-बार ट्रेन से उतर कर स्टॉल ढूंढ़ने की जरूरत नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 02:57 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:09 AM (IST)
गंगा-सतलज एक्स. में अब यात्रियों को खान-पान सुविधा
गंगा-सतलज एक्स. में अब यात्रियों को खान-पान सुविधा

धनबाद : धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए अच्छी खबर। उन्हें अब चाय-कॉफी या खान-पान की दूसरी सामग्री के लिए बार-बार ट्रेन से उतर कर स्टॉल ढूंढ़ने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए रेलवे ने बुधवार से साइड वेंडिंग सुविधा शुरू की है। इसकी शुरुआत होने से अब चलती ट्रेन में भी यात्रियों को खान-पान की सुविधा मिलेगी। खान-पान व्यवस्था इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन और रेलवे के खान-पान विभाग के जिम्मे होगा।

सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय ने बताया कि पूरे सफर के दौरान यात्रियों को उनकी डिमांड के अनुसार, खाने-पीने की वस्तुएं दी जाएंगी। फिलहाल सिर्फ पैक्ड वस्तुएं ही मिलेंगी। बाद में रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश के अनुसार, व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा।

यात्रियों को उनकी सीट पर ही मिल जाएंगी खाद्य सामग्री

साइड वेंडिंग की शुरुआत होने से अब यात्रियों को खाद्य सामग्री उनकी सीट पर ही मिल जाएगी। इसके लिए ट्रेन में पैंट्री कर्मचारी रहेंगे। पूरे सफर के दौरान यह सुविधा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी